Advertisement

रोड-शो, पदयात्रा और रैलियों पर EC ने लगाई रोक, चार राज्यों और बंगाल के 6 चरणों के चुनाव संपन्न होने के बाद लिया गया फैसला

कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रण को देखते हुए चुनाव आयोग ने बंगाल चुनाव में रोड शो, वाहन रैलियों पर बैन...
रोड-शो, पदयात्रा और रैलियों पर EC ने लगाई रोक, चार राज्यों और बंगाल के 6 चरणों के चुनाव संपन्न होने के बाद लिया गया फैसला

कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रण को देखते हुए चुनाव आयोग ने बंगाल चुनाव में रोड शो, वाहन रैलियों पर बैन लगा दिया है। आयोग ने इस बाबत विस्तृत दिशानिर्देश गुरूवार की शाम को जारी किए हैं। गौरतलब है कि पीएम मोदी ने शुक्रवार को होने वाली सभी रैलियों को रद्द कर दिया है। उन्होंने बंगाल दौरा कैंसिल कर दिया है। कल पीएम मोदी ने हाई-लेवल मीटिंग कोरोना महामारी की समीक्षा को लेकर बुलाई है।

चुनाव आयोग चार राज्यों के चुनाव संपन्न होने के बाद और पश्चिम बंगाल चुनाव के छह चरणों के मतदान खत्म होने के बाद ये फैसला लिया है। बंगाल चुनाव के अब दो चरण शेष रह गए हैं।

आयोग ने इसके तहत पोलिंग स्टेशन पर मतदाताओं और चुनाव अधिकारियों के लिए व्यवस्थाओं को लेकर निर्देश दिए हैं। आयोग ने कहा है कि पिछले साल बिहार में हुए विधानसभा चुनाव और उप चुनावों में ये दिशानिर्देश जारी किए गए थे।

आयोग के मुताबिक साइकिल/बाइक/वाहन रैलियों की जो अनुमति राजनीतिक दलों को दी गई थी उसे वापस ले लिया गया है। आयोग ने इस बात को लेकर भी नाराजगी जताई है कि कई राजनीतिक दल और प्रत्याशी जनसभाओं के दौरान सुरक्षा मानकों का पालन नहीं कर रहे हैं। आयोग ने कहा है कि किसी भी तरह के रोड-शो, पदयात्रा या सइकिल, बाइक-वाहन रैली की अनुमति नहीं दी जाएगी।

जारी किए गए दिशानिर्देश...

 

 

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad