Advertisement

पेट्रोल-डीजल के दाम अपने रिकॉर्ड स्तर पर, दिल्ली में पेट्रोल 90 रूपए के पार, कीमत 90.58 प्रति लीटर

पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। लगातार बारहवें दिन देश में पेट्रोल और डीजल की...
पेट्रोल-डीजल के दाम अपने रिकॉर्ड स्तर पर, दिल्ली में पेट्रोल 90 रूपए के पार, कीमत 90.58 प्रति लीटर

पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। लगातार बारहवें दिन देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें इस समय रिकॉर्ड स्तर पर हैं। अब दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 90 रूपए प्रति लीटर के पार हो गई है। वहीं, डीजल 37 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है।

ये भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, कहा-बीजेपी का नाम 'भयंकर जनलूट पार्टी'

घरेलू बाजार में सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल आज 39 पैसे महंगा हुआ और इसकी कीमत 90.58 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई  है। देश के बाकी हिस्सों में भी पेट्रोल की कीमते लगातार शतक के करीब पहुंच रहा है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत अब 97 रूपए प्रति लीटर से अधिक हो गया है।

गौरतलब है कि इस दौरान वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल की कीमत स्थिर है। लेकिन इसके बावजूद देश में ईंधन की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और राजस्थान सरीखे देश के कई राज्यों में पेट्रोल की कीमत सौ रूपए प्रति लीटर के पार पहुंच गया है। प्रत्येक राज्य में अलग-अलग कर होने की वजह से कीमतों में अंतर है।

नया साल पेट्रोलियम ईंधनों के लिए अच्छा नहीं रहा है। जनवरी और फरवरी में  अब तक कुल मिलाकर  24 दिन ही पेट्रोल महंगा हुआ, लेकिन इतने दिनों में ही यह 06.77 रुपये महंगा हो गया है।पेट्रोल के साथ ही डीजल की कीमत भी रिकार्ड बनाने की राह पर अग्रसर है। नए साल में 24 दिनों के दौरान ही डीजल 07.10 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है।

देश में लगातार आसमान छूती जा रही पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर कांग्रेस ने केन्द्र सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि मई 2014 से आज तक पेट्रोल-डीजल पर टैक्स लगा कर जनता से 21 लाख 50 हजार करोड़ रुपये की लूट की गई है। साथ ही कांग्रेस ने बीजेपी को नया नाम 'भयंकर जनलूट पार्टी' दिया है।

 

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad