Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी आज ‘भारत टेक्स-2024' का करेंगे उद्घाटन, 100 से अधिक देश इवेंट में लेंगे हिस्सा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को यानी आज दिल्ली के भारत मंडपम में देश में आयोजित होने वाले अब तक...
प्रधानमंत्री मोदी आज ‘भारत टेक्स-2024' का करेंगे उद्घाटन, 100 से अधिक देश इवेंट में लेंगे हिस्सा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को यानी आज दिल्ली के भारत मंडपम में देश में आयोजित होने वाले अब तक के सबसे बड़े वैश्विक वस्त्र कार्यक्रमों में से एक ‘भारत टेक्स-2024' का उद्घाटन करेंगे। भारत टेक्स-2024 का आयोजन सोमवार से बृहस्पतिवार तक होगा।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से रविवार को जारी एक बयान में बताया गया कि प्रधानमंत्री के ‘5एफ विजन' से प्रेरणा लेते हुए इस कार्यक्रम में फाइबर, फैब्रिक और फैशन पर ध्यान केंद्रित किया गया है। प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को सुबह साढ़े 10 बजे इसका उद्घाटन करेंगे। कपड़ा मंत्रालय की सचिव रचना शाह ने कहा कि भारत टेक्स 22 लाख वर्ग फुट प्रदर्शनी क्षेत्र में फैला होगा।

कपड़ा मंत्रालय की सचिव रचना शाह ने बताया कि इसमें 100 देशों और 3,000 से अधिक व्यापार खरीदार भागीदारी करेंगे। ब्रांड इंडिया को अंतरराष्ट्रीय दर्शकों के सामने पेश करने का यह हमारा प्रयास है। यह कपड़ा परिवेश की पूरी ताकत को प्रदर्शित करेगा। कपड़ा मंत्रालय ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि सोमवार से शुरू होने वाले चार दिवसीय कार्यक्रम के दौरान 46 समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए जाएंगे। इनमें अंतरराष्ट्रीय भागीदारी भी शामिल है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad