Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी की 'राजीव गांधी की तरह' हत्या की साजिश, माओवादियों की चिट्ठी से खुलासा

भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में पिछले दिनों हुई 5 गिरफ्तारियों के बाद नक्सलियों की एक बड़ी साजिश का...
प्रधानमंत्री मोदी की 'राजीव गांधी की तरह' हत्या की साजिश, माओवादियों की चिट्ठी से खुलासा

भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में पिछले दिनों हुई 5 गिरफ्तारियों के बाद नक्सलियों की एक बड़ी साजिश का खुलासा होने की बात कही जा रही है। पुणे पुलिस का कहना है कि उसे ऐसे साक्ष्य मिले हैं, जिसमें नक्सलियों द्वारा 'राजीव गांधी हत्याकांड' की तर्ज पर एक और कांड किए जाने की साजिश रचे जाने का पता चला है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पुणे पुलिस ने अदालत को बताया कि प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) से संबंध के आरोप में गिरफ्तार पांच व्यक्तियों में से एक के घर में कथित रूप से एक पत्र मिला है, जिसमें इस बात का जिक्र है कि माओवादी ‘‘एक और राजीव गांधी कांड’’ की योजना बना रहे हैं। चिट्ठी में खुलासा हुआ है कि यह साजिश किसी और के लिए नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए है।


चिट्ठी के सामने आने के बाद कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कहा है कि इस तरह की खबरें प्लॉट कराना नरेंद्र मोदी की पुरानी रणनीति रही है। उन्होंने कहा, "मैं यह नहीं कह रहा हूं कि यह पूरी तरह से सत्य नहीं है लेकिन यह पीएम मोदी की पुरानी रणनीति रही है। जब वह मुख्यमंत्री थे तब से ही यह चला आ रहा है। जब भी उनकी लोकप्रियता में कमी आती है, वह राजनीतिक हत्या की खबरें प्लॉट करवाते हैं। इसलिए इस बार जब यह खबर आई है तो इसकी जांच होनी चाहिए कि इसमें कितनी सच्चाई है।"

जबकि इस मसले पर सीपीआई(एम) के महासचिव सीताराम येचुरी मीडिया के सवालों को टालते दिखाई दिए।


गौरतलब है कि पुलिस ने दिसंबर में यहां आयोजित ‘एलगार परिषद’ और इसके बाद जिले में भीमा-कोरेगांव हिंसा के संबंध में दलित कार्यकर्ता सुधीर धावले, वकील सुरेंद्र गाडलिंग, कार्यकर्ता महेश राउत और शोमा सेन तथा रोना विलसन को क्रमश: मुंबई, नागपुर एवं दिल्ली से गिरफ्तार किया था।

सभी पांचों आरोपियों को सत्र अदालत में पेश किया गया, जिसने उन्हें 14 जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।

अभियोजक उज्ज्वल निकम ने अदालत से कहा कि दिल्ली में रोना विलसन के घर पर मिले पत्र में एम-4 राइफल और गोलियां खरीदने के लिये आठ करोड़ रुपये की आवश्यकता की बात लिखी है। साथ ही उसमें ‘‘एक और राजीव गांधी कांड’’ का जिक्र किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad