Advertisement

राकेश झुनझुनवाला शुरू करेंगे नई एयरलाइन कंपनी!, 4 साल में 3.5 करोड़ डॉलर निवेश के साथ 70 एयरक्राफ्ट की योजना

अब दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला कुछ सालों में अपनी नई एयरलाइंस शुरू करने की तैयारी में हैं।...
राकेश झुनझुनवाला शुरू करेंगे नई एयरलाइन कंपनी!, 4 साल में  3.5 करोड़ डॉलर निवेश के साथ 70 एयरक्राफ्ट की योजना

अब दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला कुछ सालों में अपनी नई एयरलाइंस शुरू करने की तैयारी में हैं। झुनझुनवाला अगले 4 साल में 70 एयरक्राफ्ट के साथ नई एयरलाइन कंपनी शुरू करना चाहते हैं। इसके लिए झुनझुनवाला नई एयरलाइंस कंपनी में 3.5 करोड़ डॉलर का निवेश करना चाहते हैं।

वहीं,राकेश झुनझुनवाला की तैयारी है कि एयरलाइंस कंपनी में 40% हिस्सेदारी उनकी हो। अगले 15 दिनों में राकेश झुनझुनवाला केंद्र सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्रालय से इस बारे में नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (एनओसी) लेना चाहते हैं।

राकेश झुनझुनवाला की योजना देश में लो-कॉस्ट एयरलाइन शुरू करने की है जिसका नाम आकाश एयर रखा जाएगा। राकेश झुनझुनवाला की इस नई एयरलाइंस में डेल्टा एयरलाइंस के पूर्व सीनियर एग्जीक्यूटिव जैसी पूरी टीम रखने की योजना है। ये टीम ऐसे फ्लाइट को देख रही है जिसमें एक बार में 180 लोग विमान यात्रा कर सकें।

कोरोना संकट से पहल देश में एयरलाइंस कंपनियों का कारोबार काफी प्रभावित हुआ था। देश में घरेलू कैरियर के मामले में कभी दूसरे नंबर पर रही किंगफिशर एयरलाइंस लिमिटेड 2012 में कामकाज बंद हो गया था जबकि जेट एयरवेज लिमिटेड साल 2019 में कॉलेप्स कर गई थी जिसे हाल में ही दोबारा उड़ान भरने की मंजूरी मिली है।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad