Advertisement

एनसीबी ने अदालत में कहा- मादक पदार्थों के सक्रिय समूह के सदस्य हैं रिया और शौविक

एनसीबी ने अभिनेता सुशांत सिंह की मौत से संबंधित मादक पदार्थ मामले में गिरफ्तार अभिनेत्री रिया...
एनसीबी ने अदालत में कहा- मादक पदार्थों के सक्रिय समूह के सदस्य हैं रिया और शौविक

एनसीबी ने अभिनेता सुशांत सिंह की मौत से संबंधित मादक पदार्थ मामले में गिरफ्तार अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती द्वारा बंबई हाईकोर्ट में दायर जमानत याचिकाओं का विरोध किया है।

एनसीबी ने सोमवार को कोर्ट में पेश हलफनामे में कहा कि रिया और शौविक 'नामचीन हस्तियों तथा ड्रग्स आपूर्तिकर्ताओं से जुड़े मादक पदार्थों के सक्रिय समूह के सदस्य हैं।'

एनसीबी ने आगे कहा कि दोनों ने मादक पदार्थों की खरीद-फरोख्त को बढ़ावा दिया और वित्तीय सहायता पहुंचाई ।

हलफनामे में कहा गया है कि इसीलिये एजेंसी ने उनके विरुद्ध स्वापक औषधि एवं मन-प्रभावी पदार्थ अधिनियम (एनडीपीएस) की कठोर धारा 27ए के तहत मामला पंजीबद्ध किया है।

वहीं पिछली सुनवाई में रिया और उनके भाई ने इस मामले में उपरोक्त धारा लगाने का विरोध किया था। उनके वकील सतीश मानशिंदे ने पिछले हफ्ते दलील दी थी कि इस मामले में यह धारा नहीं लगाई जा सकती क्योंकि रिया ने कभी-कभार ही मादक पदार्थ खरीदे, जिनका सेवन उनके बॉयफ्रेंड दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने किया।

मानशिंदे ने कहा था कि एनसीबी ने इस मामले में अब तक केवल 59 ग्राम मादक पदार्थ बरामद किये हैं। यह मात्रा इतनी नहीं है कि माना जा सके कि मादक पदार्थों का कारोबार चल रहा था।

हाईकोर्ट रिया, उनके भाई शौविक तथा सह-आरोपियों सैमुअल मिरांडा, अब्दुल परिहार तथा दीपेश सावंत की जमानत याचिकाओं पर मंगलवार को सुनवाई करेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad