Advertisement

कोरोना वायरस: देश में कोविड-19 केसों में 2 प्रतिशत की गिरावट, पिछले 24 घंटे में 2,483 नए मामले

देश में कोरोना वायरस का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। पिछले कुछ दिनों से संक्रमितों के मामले बढ़ते ही जा रहे...
कोरोना वायरस: देश में कोविड-19 केसों में 2 प्रतिशत की गिरावट, पिछले 24 घंटे में 2,483 नए मामले

देश में कोरोना वायरस का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। पिछले कुछ दिनों से संक्रमितों के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। इन मामलों ने एक बार फिर प्रशासन से लेकर लोगों तक की चिंता बढ़ा दी है।

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,483 नए मामले सामने आए हैं। हालांकि ये मामले कल के संक्रमितों की संख्या से कम है। कल यानी सोमवार को दर्ज किए गए रिपोर्ट में 2,541 नए मामले सामने आए थे। आज के मामले कल की तुलना में 2.2 प्रतिशत कम है। रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंट में  1,970 नए मरीज ठीक भी हुए हैं। वहीं, एक्टिव केसों की संख्या 15 हजार 636 हो चुकी है।

वहीं राजधानी दिल्ली में भी कोरोना वायरस के मामले बढ़ने शुरू हो गए हैं। सोमवार को केंद्र सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में कोविड संक्रमण के 1011 नये मामले दर्ज किए गए थे। इसी दौरान महामारी से एक मरीज की मौत हो गई।

 

वहीं महाराष्ट्र की बात करें तो राज्य में सोमवार को कोविड-19 के 84 नये मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 78,76,925 हो गई, जबकि किसी मरीज की मौत नहीं होने से मृतक संख्या 1,47,834 पर ही स्थिर रही। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

 

 

 

 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad