Advertisement

एम्स रिपोर्ट पर सुशांत के परिवार ने उठाए सवाल, वकील विकास सिंह ने कहा- सीबीआई बनाए नई फोरेंसिंक टीम

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के परिवार ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की ‘हत्या...
एम्स रिपोर्ट पर सुशांत के परिवार ने उठाए सवाल, वकील विकास सिंह ने कहा- सीबीआई बनाए नई फोरेंसिंक टीम

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के परिवार ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की ‘हत्या की थ्योरी’ को गलत बताने वाली रिपोर्ट पर सवाल उठाए हैं। एम्स की रिपोर्ट को सवाल उठाते हुए सुशांत के परिवार के वकील विकास सिंह ने जांच एजेंसी के निदेशक को पत्र लिखकर नई फोरेंसिंक टीम को गठित करने की मांग की है। परिवार ने कहा है कि एम्स की रिपोर्ट 'दोषपूर्ण' है।

वकील विकास सिंह ने एम्स की रिपोर्ट पर सवाल उठाते हुए कहा है कि रिपोर्ट ये कह सकती है कि फांसी के फंदे पर लटकने से सुशांत की मौत हुई, लेकिन एम्स टीम ये कैसे कह सकती है कि यह एक आत्महत्या का मामला है। इसे जांच एजेंसी को तय करना है कि ये किस तरह का मामला है।

वकील विकास सिंह ने सीबीआई निदेशक को तीन पन्नों के पत्र में की सवाल उठाए हैं। बुधवार को सिंह ने पत्र को अपने ट्विवटर पर साझा किया। इस पत्र में विकास सिंह ने कहा, उन्हें मीडिया से एम्स की टीम द्वारा सीबीआई को रिपोर्ट सौंपे जाने की जानकारी मिली है। हमारे लगातार प्रयास के बावजूद भी फोरेंसिक टीम के प्रमुख डॉ. सुधीर गुप्ता ने उन्हें रिपोर्ट की कोई प्रति उपलब्ध नहीं कराई है। अगर लीक रिपोर्ट सही है तो यह भेदभावपूर्ण, गलत और अधूरे साक्ष्यों पर आधारित है। सीबीआई को सुशांत की मौत की जांच के लिए नए सिरे से फोरेंसिक टीम का गठन करना चाहिए।

विकास सिंह ने मांग की है कि इसमें विभिन्न अस्पतालों के फोरेंसिक विशेषज्ञों को शामिल किया जाए। ताकि कूपर हॉस्पिटल के पोस्टमार्टम के तरीके और मृत्यु से जुड़े अन्य तथ्यों पर प्रकाश डाला जा सके।

जून महीने की 14 तारीख को सुशांत सिंह राजपूत का शरीर मुंबई के बांद्रा स्थित उनके फ्लैट में फांसी के फंदे से लटका मिला था। जिसके बाद सुशांत के आत्महत्या करने को लेकर कई सवाल उठाए गए। अभिनेत्री कंगना रनौत ने इस पर सवाल उठाए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad