Advertisement

अनुच्छेद 370 हटने पर हुए प्रदर्शन में घायल युवक की मौत, श्रीनगर में फिर से लगे प्रतिबंध

पिछले महीने जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किए जाने के दूसरे दिन हुए विरोध प्रदर्शन में घायल एक युवक...
अनुच्छेद 370 हटने पर हुए प्रदर्शन में घायल युवक की मौत, श्रीनगर में फिर से लगे प्रतिबंध

पिछले महीने जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किए जाने के दूसरे दिन हुए विरोध प्रदर्शन में घायल एक युवक की आज मौत हो गई। इसके बाद प्रशासन ने श्रीनगर में अशांति की आशंका को देखते हुए दिन में शहर के अधिकांश क्षेत्रों में फिर से प्रतिबंध लगा दिए।

अस्पताल में मौत से लड़ रहा था

18 वर्षीय असरार अहमद खान श्रीनगर के बाहरी इलाके सूरा में पिछले छह अगस्त को उस समय घायल हो गया था जब राज्य का विशेष दर्जा खत्म किए जाने के बाद स्थानीय लोगों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया। तब से सूरा स्थित शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में युवक का इलाज जल रहा था। बुधवार के तड़के मौत के साथ चल रहा युवक का संघर्ष उसकी मौत के साथ खत्म हो गया।

घायल होने की वजह का खुलासा नहीं

हालांकि युवक की चोटों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है क्योंकि पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए फायरिंग किए जाने से इन्कार किया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि खान गोली लगने से घायल नहीं हुआ था।  उसे किसी भोथरी वस्तु से चोट लगी थी। उस दिन हिंसक भीड़ ने भारी पथराव किया था।

रिकवरी के बाद अनायास बिगड़ी स्थिति

दूसरी ओर, भीड़ ने बताया था कि युवक को टियर गैस शेल से चोट लगी थी। लेकिन सबूतों से संकेत मिलता है कि उसे संभवतः पत्थर से चोट लगी।  दो पाकिस्तानी आतंकियों की जानकारी देने के लिए बुलाई प्रेस कांफ्रेंस अतिरिक्त पुलिस महा निदेशक मुनार खान ने कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है।  युवक की अच्छी रिकवरी हो रही थी लेकिन अनायास उसकी स्थिति बिगड़ने लगी और बीती रात उसकी मौत हो गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad