Advertisement

रॉबर्ट वाड्रा पर ईडी का शिकंजा, करीबियों के कार्यालयों पर पड़ा छापा

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के जीजाजी और कारोबारी रॉबर्ट वाड्रा के करीबियों के दिल्ली...
रॉबर्ट वाड्रा पर ईडी का शिकंजा, करीबियों के कार्यालयों पर पड़ा छापा

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के जीजाजी और कारोबारी रॉबर्ट वाड्रा के करीबियों के दिल्ली और बेंगलुरु के कार्यालयों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने छापेमारी की है। बता दें सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा पर बीकानेर में गलत तरीके से जमीन खरीदने का आरोप है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दिल्ली में वाड्रा के करीबीयों के तीन स्थानों पर ईडी ने छापा मारा है। जबकि बेंगलुरु में भी एक जगह छापेमारी की गई है।

इस दौरान वाड्रा के वकील ने कहा कि उनके लोगों को भीतर बंद कर दिया गया है। किसी को अंदर जाने की इजाजत नहीं है। उनके वकील ने कहा कि यह जेल में कैद करने की तरह है जो गलत है। जिन लोगों को भीतर बंद किया गया है वे स्काई लाइट हॉस्पिटैलिटी के लिए काम करते हैं। उनके वकील ने कहा कि पिछले साढ़े चार साल में कुछ नहीं मिला है। उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें बाहर कर दिया गया है और अंदर जाकर झूठे सबूत बनाने में जुट गए हैं।

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय ने सितंबर, 2015 में राजस्थान के बीकानेर में जमीन सौदे के मामले पर मामला दर्ज किया था। जिसमें वाड्रा की कंपनियां भी शामिल हैं। वाड्रा ने यह जमीन बीकानेर के कोलायत इलाके में खरीदी थी, लेकिन बाद में बेच दी। राजस्थान सरकार इस सौदे को पहले ही रद कर चुकी है। आरोप है कि जमीन गलत तरीके से निजी क्षेत्र को दी गई।

'मेरे पीछे पड़ी है सरकार'

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने गुरुवार को राजस्थान के बीकानेर में एक भूमि सौदे को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा समन जारी किए जाने पर आरोप लगाया था कि सरकार राजनीतिक रूप से उनके पीछे पड़ी है। सरकारी विभागों के माध्यम से उनकी प्रतिष्ठा धूमिल करने के एजेंडे पर काम किया जा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad