Advertisement

देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा रंगों का त्योहार, राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी समेत इन नेताओं ने दी शुभकामनाएं

देशभर में आज रंगों का त्योहार होली पूरे उत्‍साह से मनाया जा रहा है। रंगों के इस त्‍योहार को लेकर देश...
देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा रंगों का त्योहार, राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी समेत इन नेताओं ने दी शुभकामनाएं

देशभर में आज रंगों का त्योहार होली पूरे उत्‍साह से मनाया जा रहा है। रंगों के इस त्‍योहार को लेकर देश के हर शहर में तैयारियां देखने को मिलीं। गुरुवार रात को होलिका दहन के बाद लोग आज रंग खेलेंगे। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत तमाम नेताओं ने भी देशवासियों को होली की शुभकामनाएं दी हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘आप सभी को होली की हार्दिक शुभकामनाएं। आपसी प्रेम, स्नेह और भाईचारे का प्रतीक यह रंगोत्सव आप सभी के जीवन में खुशियों का हर रंग लेकर आए।’

वहीं, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुरुवार को होली की पूर्व संध्या पर देशवासियों को बधाई दी और आशा व्यक्त की कि रंगों का त्योहार सभी के जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करे व राष्ट्र निर्माण की भावना को भी प्रबल बनाए। राष्ट्रपति ने अपने संदेश में कहा, ‘होली के शुभ अवसर पर, मैं देश और विदेश में रह रहे सभी भारतीयों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।’

राष्ट्रपति भवन के बयान के अनुसार, राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि वसंत ऋतु के आगमन का शुभ समाचार लेकर आने वाला रंगों का पर्व होली, हमारे जीवन में खुशियां और उमंग लेकर आता है व यह पर्व सामाजिक सद्भाव और मेल-मिलाप का जीवंत उदाहरण है।

राष्‍ट्रपति ने कहा, ‘हर उम्र और हर वर्ग के बच्चे, युवा, पुरुष और महिलाएं पूरे उल्लास के साथ इस त्योहार को मनाते हैं।’ राष्‍ट्रपति कोविंद ने कहा, ‘मेरी कामना है कि रंगों का यह त्योहार सभी के जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करे तथा राष्ट्र निर्माण की भावना को भी प्रबल बनाए।’

तो वहीं इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने होली की देशवासियों को बधाई देते हुए इसे सौहार्द का प्रतीक बताया। उन्होंने कहा, होली पर्व की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। हर्ष, उल्लास और सौहार्द का प्रतीक यह उत्सव आपके जीवन में नए उमंग और उत्साह का संचार करे।

कांग्रेस नेता और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने भी होली की देशवासियों को बधाई दी और इसे दिलों को जोड़ने वाला त्योहार बताया। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा- दिलों को जोड़ने वाले त्योहार होली की हार्दिक शुभकामनाएँ!

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रंगों के इस त्योहार के मौके पर शुभकामनाएं देते हुए लोगों के जीवन में सुख-शांति की कामना की। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा- सभी को होली की हार्दिक शुभकामनाएँ। रंग, उमंग व हर्षोल्लास का यह महापर्व सभी के जीवन में सुख-शांति, सौभाग्य और नई ऊर्जा का संचार करे।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने होली पर बधाई देते हुए कहा, उत्सव-आनंद, सामाजिक समरसता, नव-विहान के पावन पर्व होली की आप सभी को हृदय से बधाई एवं शुभकामनाएं। यह पर्व सबके जीवन में खुशियों का रंग बरसाए, सुख-समृद्धि लाए एवं उत्सवधर्मिता से अभिसिंचित करे, यही कामना है।

तो वहीं केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने भी होली की बधाई दी। उन्होंने कहा, सभी देशवासियों को रंग, उमंग और सद्भाव के पावन पर्व 'होली' की हार्दिक शुभकामनाएं। होली का यह मंगल पर्व, सभी के जीवन में अपनों का प्यार बनाए रखे, आपसी भाईचारा बढ़े और हर देशवासी राष्ट्रनिर्माण की भावना से प्रेरित होकर आगे बढ़े, ईश्वर से यही कामना करता हूँ।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad