Advertisement

महात्मा गांधी की 154वीं जयंती आज, पीएम मोदी ने राजघाट पहुंचकर दी बापू को श्रद्धांजलि

देशभर में आज यानी 2 अक्टूबर को गांधी जयंती मनाई जा रही है। महात्मा गांधी की 154वीं जयंती पर प्रधानमंत्री...
महात्मा गांधी की 154वीं जयंती आज, पीएम मोदी ने राजघाट पहुंचकर दी बापू को श्रद्धांजलि

देशभर में आज यानी 2 अक्टूबर को गांधी जयंती मनाई जा रही है। महात्मा गांधी की 154वीं जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की। इस दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी मौजूद रहे। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने भी राजघाट पहुंचकर बापू को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। आज पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की भी जयंती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल बहादुर शास्त्री को भी उनकी जयंती पर विजय घाट पर श्रद्धांजलि दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स (जिसे पहले ट्विटर कहते थे) पर ट्वीट कर बापू को याद किया। पीएम मोदी ने  राष्ट्रपिता को याद करते हुए ट्वीट किया कि गांधी जयंती के विशेष अवसर पर मैं महात्मा गांधी को नमन करता हूं। उनकी कालजयी शिक्षाएं हमारे मार्ग को रोशन करती रहती हैं। महात्मा गांधी का प्रभाव वैश्विक है, जो पूरी मानव जाति को एकता और करुणा की भावना को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करता है। हम हमेशा उनके सपनों को पूरा करने की दिशा में काम करते रहें। उनके विचार हर युवा को उस बदलाव का वाहक बनने में सक्षम बनाएं जिसका उन्होंने सपना देखा था, जिससे सर्वत्र एकता और सद्भाव को बढ़ावा मिले।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने महात्मा गांधी की 154वीं जयंती पर राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की।

 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी गांधी जयंती पर राजघाट पर महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की और उन्हें याद किया। इस मौके पर दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना भी गांधीजयंती के अवसर पर राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी  राजघाट पहुंचे। 

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के साथ ही आज देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की भी जयंती है। पीएम मोदी ने विजय घाट पहुंचकर शस्त्री जी को भी श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उनके साथ दिल्ली के एलजी विनय सक्सेना और आम आदमी पार्टी नेता आतिशी भी मौजूद थीं। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी विजय घाट पहुंचकर देश के पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि दी।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad