Advertisement

जीएसटी के विरोध में व्यापारियों का प्रदर्शन, कानपुर में रोकी ट्रेन

शुक्रवार की मध्य रात्रि से जीएसटी पूरे देश भर में लागू हो जाएगा। लेकिन जीएसटी पर कई व्यापारियों के संगठनों को ऐतराज है, जिसे लेकर वे विरोध जता रहे हैं।
जीएसटी के विरोध में व्यापारियों का प्रदर्शन, कानपुर में रोकी ट्रेन

शुक्रवार को व्यापारियों ने जीएसटी के विरोध में झांसी एक्सप्रेस को कानपुर के पास रोक दिया।

बता दें कि देश के अलग-अलग हिस्सों में व्यापारियों द्वारा जीएसटी के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है। कुछ संगठनों ने आज भारत बंद करने का भी फैसला लिया है। मध्य प्रदेश के भोपाल में व्यापारियों ने रैली निकालकर विरोध जताया। साथ ही बंद का भी आयोजन किया है।

उत्तराखंड हल्द्वानी के प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश महामंत्री नवीन वर्मा ने मीडिया को बताया कि व्यापारी जीएसटी का विरोध नहीं कर रहे हैं लेकिन जीएसटी के कुछ प्रावधान व्यापारियों के खिलाफ है। जीएसटी में छोटे और मझोले व्यापारियों के लिए कोई भी ऐसा प्रावधान नहीं है। जिससे व्यापारियों को राहत मिल सके।

कुछ व्यापारियों की मांग यह भी है कि पहले सरकार सभी शहरों व कस्बो में शिविर लगाकर व्यापारियों को जीएसटी के बारे में विस्तार से बताएं उसके बाद ही इस कानून को लागू किया जाए। साथ ही इनका कहना है कि आधी अधूरी तैयारियों के साथ शुरू किए जा रहे जीएसटी से अधिकारियों द्वारा व्यापारियों का उत्पीड़न बढ़ जाएगा क्योंकि तमाम ऐसे व्यापारी हैं जिनका अभी तक जीएसटी में माइग्रेशन नहीं हो पाया है। वह दो दिन बाद अपना कारोबार कैसे करेंगे। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad