Advertisement

अब सीबीआई के पूर्व अंतरिम डायरेक्टर से जुड़े दो ठिकानों पर कोलकाता पुलिस का छापा

केन्द्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) और पश्चिम बंगाल की ममता सरकार के बीच तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है।...
अब सीबीआई के पूर्व अंतरिम डायरेक्टर से जुड़े दो ठिकानों पर कोलकाता पुलिस का छापा

केन्द्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) और पश्चिम बंगाल की ममता सरकार के बीच तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। अब खबर है कि कोलकाता पुलिस की ओर से सीबीआई के पूर्व अंतरिम निदेशक एम नागेश्वर राव से जुड़े दो अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इस समय कोलकाता पुलिस की ओर से सीबीआई के पूर्व अंतरिम निदेशक एम नागेश्वर राव के दो अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। बताया जा रहा है कि एक लोकेशन कोलकाता में है और दूसरी सॉल्ट लेक में, जहां सीबीआई के पूर्व अंतरिम निदेशक की पत्नी की कंपनी एंजेलिना मर्केंटाइल प्राइवेट लिमिटेड है। वहीं, नागेश्वर राव ने इस पूरे छापे को एक प्रोपेगेंडा करार दिया। इससे पहले 30 अक्टूबर 2018 को उन्होंने एक बयान जारी कर एंजेला मर्केंटाइल प्राइवेट लिमिटेड से कोई संबंध होने से इनकार किया था। 

बता दें कि पिछले लगभग एक सप्ताह से ममता बनाम केंद्र के तौर पर मतभेद सामने आ रहे हैं। पिछले रविवार को कोलकाता पुलिस कमिश्नर के घर अचानक सीबीआई के पहुंचने के बाद से ही राज्य की ममता बनर्जी सरकार केंद्र के खिलाफ मोर्चा खोले हुए है।

कोलकाता पुलिस ने सीबीआई के अफसरों को लिया था हिरासत में

बता दें कि रविवार को चिट फंड मामले कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ करने पहुंची सीबीआई की टीम और राज्य पुलिस के बीच हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला था। उस दौरान कोलकाता पुलिस ने टीम को हिरासत में ले लिया था और जबरन थाने में ले गई थी। कोलकाता के पुलिसकर्मियों ने संघीय जांच एजेंसी के अधिकारियों को कई गाड़ियों में भरकर एक पुलिस थाने भी ले गए थे।

ममता ने साधा था केन्द्र पर निशाना

घटना के बाद ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिये केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार पर निशाना साधा था। ममता बनर्जी ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल, पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की तरफ से निर्देश का आरोप लगाया था। देश के संघीय ढांचे को बचाने के लिए ममता बनर्जी मेट्रो चैनल पर धरने पर बैठीं, जहां पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार भी मौजूद थे। ममता के धरने को विपक्ष का समर्थन मिला था। सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद 5 फरवरी को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपना धरना खत्म कर दिया था।

'मेडल वापस लिए गए तो देंगे 'बंग विभूषण''

शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र से चेतावनी भरे लहजे में कहा कि यदि वरिष्ठ पुलिस अफसरों के मेडल वापस लिए गए तो वह उन्हें राज्य के सर्वोच्च सम्मान 'बंग विभूषण' से सम्मानित करेंगी। आपको बता दें कि पिछले रविवार को कोलकाता में ममता के धरने में पहुंचे अफसरों के खिलाफ केंद्र सरकार कार्रवाई करने पर विचार कर रही है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad