Advertisement

यूपी में गैंगरेप के बाद मंदिर में जिंदा जलाने का आरोप, पुलिस ने गैंगरेप से किया इनकार

उत्तर प्रदेश के संभल इलाके में शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक महिला के साथ कथित तौर पर...
यूपी में गैंगरेप के बाद मंदिर में जिंदा जलाने का आरोप, पुलिस ने गैंगरेप से किया इनकार

उत्तर प्रदेश के संभल इलाके में शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक महिला के साथ कथित तौर पर गैंगरेप करने के बाद उसे जिंदा जला देने का आरोप है। हालांकि पुलिस गैंगरेप की घटना से इनकार कर रही है। 

स्थानीय अमर उजाला के मुताबिक, यहां के 5 लोगों पर आरोप है कि उन्होंने 33 साल की महिला के साथ गैंगरेप करने के बाद एक मंदिर की यज्ञशाला में उसे जिंदा जला दिया। यह घटना राजपुरा पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले एक गांव देर रात हुई। महिला के दो बच्चे हैं और उनके पति गाजियाबाद में मजदूरी का काम करते हैं।

महिला के पति का कहना है कि पीड़ित ने पुलिस को 100 नंबर पर कॉल किया था, लेकिन उसके कॉल का कोई जवाब नहीं मिला।

उन्होंने बताया, “मेरी पत्नी ने अपनी यह आपबीती अपने चचेरे भाई को सुनाई क्योंकि तब मेरा और महिला के भाई का फोन पहुंच से बाहर था। लेकिन इससे पहले की मेरी पत्नी का चचेरा भाई पुलिस को या परिजनों को सूचित कर पाता कि ये पांचों घर में फिर दाखिल हो गए और इस बार उसे (पत्नी) को घसीटते हुए पास के मंदिर में ले गए। यहां मंदिर की यज्ञशाला में पांचों ने मिलकर उसे जिंदा जला दिया।”

वहीं, संभल के एसपी आरएम भारद्वाज का कहना है, 'हमने आरोपियों की पहचान कर ली है। जल्द ही कार्रवाई की जाएगी लेकिन गैंगरेप की खबरें सच नहीं हैं। कुछ गांववालों ने वारदात को अंजाम दिया है।'


पुलिस ने इस मामले में 5 लोगों के खिलाफ गैंगरेप और मर्डर के आरोप में एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस ने 'आईपीसी की धारा 376D (गैंगरेप), 302 (मर्डर), 201 (जुर्म के सबूतों को मिटाना), 147 (दंगों के लिए सजा) और 149 के तहत एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। आरोपियों की पहचान आराम सिंह, महावीर, चरण सिंह, गुल्लू और कुमरपाल के रूप में हुई है।

कब जागेगी भाजपा सरकार: कांग्रेस

कांग्रेस के संचार प्रभारी आरएस सुरजेवाला ने ट्वीट कर इस घटना की निंदा की है। उन्होंने उत्तर प्रदेश को अपराध प्रदेश करार दिया है। उन्होंने ट्वीट किया, “एक और अबला के साथ गैंगरेप व मंदिर में जला कर हत्या। इस दरिंदगी से मानवता हुई शर्मसार, असमत हो रही तार-तार, नारी पर रोज होता वार, कब जागेगी भाजपा सरकार?”

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अनिल यादव ने ट्वीट कर कहा,  "आरोपी गिरफ्त से बाहर हैं। फीता काटने से फुर्सत मिले तो परिजनों की सिसकियों पर भी गौर करियेगा! योगी निहाल महिलाएं बेहाल।"

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad