Advertisement

बीएस थ्री वाहन बैन, दो पहिया वाहन खरीदने शोरुमों में उमड़ी भीड़

बीएस थ्री वाहन पर लगे प्रतिबंध के बाद दो पहिया वाहन खरीदने के लिए शोरुमों में भारी भीड़ उमड़ पड़ी। सुप्रीम कोर्ट ने बीएस 3 गाड़ियों की बिक्री पर बैन लगाई तो स्टॉक खत्म करने के लिए कंपनियों ने इस पर भारी छूट का ऐलान कर दिया। जिसके बाद फटाफट बिक्री हो गई। कई शहरों में वाहनों का स्टाक खतम हो गया।
बीएस थ्री वाहन बैन, दो पहिया वाहन खरीदने शोरुमों में उमड़ी भीड़

शुक्रवार को आखिरी दिन शोरूम पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। बहुत जगहों पर तो स्टॉक खत्म हो गए तो कहीं कहीं भीड़ की वजह से अफरातफरी मची रही। जहां बाइक के लिए लंबी कतार लगी लेकिन स्टॉक खत्म होने से लोग निराश हो गए। 

गाड़ियों की बिक्री पर टू व्हीलर कंपनी की ओर से डिस्काउंट की ख़बर के बाद कई शोरूम में अफरा तफरी का माहौल दिख रहा है। भारी भीड़ की वजह से और कई शोरूम में स्टॉक खत्म होने की वजह से नो स्टॉक का बोर्ड लगा दिया है । जिन लोगों ने डिस्काउंट की ख़बर के बाद अपनी गाड़ी बुक की उन्हें भी गाड़ी नही दी गई। पेपर की कमी का बहाना बनाकर गाड़ी की डिलीवरी नहीं दी गई। लोगों की भारी भीड़ की वजह से पुलिस को भी मौके पर बुलाना पड़ा। नागपुर शहर में फ़िलहाल होंडा शोरूम लगभग सभी बंद कर दिए गए है।

वहीं पंजाब के लुधियाना में भी हालात नागपुर जैसे ही हैं। यहां तो गुरुवार रात से लोगों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है। शुक्रवार सुबह 3 घंटे के भीतर ही पूरा स्टॉक ही खत्म हो गया है। बीएस थ्री दोपहिया वाहनों पर डिस्काउंट की ख़बर आने के बाद टू-व्हीलरस डीलरस के पास ग्राहकों का जमावड़ा बीती शाम से ही शुरू हो गया था लिहाजा यह सिलसिला शुक्रवार सुबह भी जारी रहा। सुबह शोरूम खुलते ही ग्राहकों की भीड़ शोरूम पर जमा होने लगी। बीएस थ्री दोपहिया वाहनों की बिक्री का आलम से कहा कि भारी डिस्काउंट होने के कारण शोरूम खुलने के तीन घंटे के भीतर ही स्टाक निल हो गये बावजूद इसके ग्राहकों का ताँता शोरूम पर जारी रहा। भोपाल में एक दिन में पांच हजार वाहन बिक गए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad