Advertisement

सिडनी एयरपोर्ट पर चोरी के आरोप में एयर इंडिया का रीजनल डायरेक्टर निलंबित

एयर इंडिया ने अपने रीजनल डायरेक्टर (पूर्व) रोहित भसीन को निलंबित कर दिया है। भसीन पर सिडनी एयरपोर्ट की...
सिडनी एयरपोर्ट पर चोरी के आरोप में एयर इंडिया का रीजनल डायरेक्टर निलंबित

एयर इंडिया ने अपने रीजनल डायरेक्टर (पूर्व) रोहित भसीन को निलंबित कर दिया है। भसीन पर सिडनी एयरपोर्ट की एक ड्यूटी फ्री शॉप पर वॉलेट चुराने का आरोप है।

रोहित भसीन पर वॉलेट चुराने का आरोप

भसीन को एआइ 301 फ्लाइट के कमांडर (पायलट) के तौर पर लगाया गया था। यह फ्लाइट सिडनी एयरपोर्ट से 22 जून को 10.45 बजे (स्थानीय समय) पर दिल्ली के रवाना होने वाली थी। एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने बताया कि शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार फ्लाइट के कैप्टनों में से एक भसीन जो रीजनल डायरेक्टर का भी पद संभालते हैं, ने सिडनी की एक ड्यूटी फ्री शॉप से एक वॉलेट उठा लिया। एयर इंडिया ने इस घटना की जांच शुरू कर दी है और भसीन को निलंबित कर दिया है।

फ्लाइट रवाना होने से पहले एयरपोर्ट पर हुई घटना

एयरलाइन ने उनके निलंबन का आदेश शनिवार को जारी किया गया। निलंबन आदेश में कहा गया, "ऑस्ट्रेलिया के रीजनल मैनेजर से पता चला कि 22 जून को एआइ 301 फ्लाइट रवाना होने से पहले आपने कथित तौर पर सिडनी के एयरपोर्ट की एक ड्यूटी फ्री शॉप से एक वॉलेट चुरा लिया। आपको इस फ्लाइट पर कमांडर के तौर पर तैनात किया गया था। इस मामले की जांच पूरी होने तक के लिए आपको तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है।"

शर्मिंदगी झेलनी पड़ी एयर इंडिया को

पहले से ही संकट के दौर से गुजर रही सरकारी इस एयरलाइन को भसीन के व्यवहार से भारी शर्मिंदगी झेलनी पड़ी है। वित्तीय संकट से जूझ रही एयर इंडिया को अपना परिचालन जारी रखने के लिए लगातार संघर्ष करना पड़ रहा है। हालांकि प्रवक्ता ने कहा कि एयर इंडिया अपने कर्मचारियों के व्यवहार पर पूरी सख्ती बरतती है और किसी भी अनुचित कार्य को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad