Advertisement

मंत्री महेश शर्मा की सलाह, विदेशी महिला पर्यटक छोटे कपड़े-स्कर्ट नहीं पहनें

केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने भारत आने वाली विदेशी महिला पर्यटकों को ख़ुद की सुरक्षा के लिए छोटे कपड़े और स्कर्ट नहीं पहनने की सलाह दी है। उन्होंने इन महिलाओं को रात में अकेले बाहर नहीं निकलने की सलाह भी दी है।
मंत्री महेश शर्मा की सलाह, विदेशी महिला पर्यटक छोटे कपड़े-स्कर्ट नहीं पहनें

पर्यटन मंत्रालय की तरफ़ से इस बाबत भारत आने वाले विदेशियों को एक एडवाइज़री भी जारी की जाएगी। आगरा में कुछ संवाददाताओं से बात करते हुए महेश शर्मा ने यह बयान दिया। शर्मा के इस बयान को विवादास्पद माना जा रहा है। हालांकि, कुछ देर बाद ही उन्‍होंने अपनी बात को सुधारते हुए कहा कि पर्यटकों को एक बुकलेट दी जाती है। उसमें संस्‍कृति के हिसाब से कपड़े पहनने के बारे में कहा गया है।

सर्किट हाउस में शर्मा ने कहा कि एयरपोर्ट पर उतरने वाले विदेशी सैलानियों के लिए दी जानी वाली वेलकम किट में भी इसका उल्लेख किया गया है। उन्होंने भारतीय संस्कृति के अनुसार ही उन्हें ड्रेस कोड पहनने की सलाह दी है।

डॉ शर्मा ने कहा कि एयरपोर्ट पर उतरने वाले पर्यटकों को एक वेलकम किट दी जाएगी। इसमें कार्ड रखे हैं। उसमें दिया है कि क्या करें और क्या न करें। रात में अकेले न निकलें। यदि निकलें भी तो जिस गाड़ी में बैठकर जाएं तो उसकी नंबर प्लेट का फोटो जरूर खींच लें। इस फोटो को अपने किसी साथी को भेज दें। जिससे यदि आपका कोई कैमरा तोड़ भी दे तो फोटो उसके साथी के पास पहुंच गई हो।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad