Advertisement

नाम बदलने का दौर जारी, स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया अब होगा स्पोर्ट्स इंडिया

मोदी सरकार में रेलवे स्टेशन से लेकर संस्थानों का नाम बदलने का दौर जारी है। अब देश में खेलों की सर्वोच्च...
नाम बदलने का दौर जारी, स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया अब होगा स्पोर्ट्स इंडिया

मोदी सरकार में रेलवे स्टेशन से लेकर संस्थानों का नाम बदलने का दौर जारी है। अब देश में खेलों की सर्वोच्च संस्‍था स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई) जल्‍द ही नए नाम से जानी जाएगी।

खेल मंत्री और ओलंपिक मेडलिस्‍ट राज्‍यवर्धन सिंह राठोड़ ने बुधवार को कहा कि स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया का नाम बदला जाएगा और इसे पुनर्गठित करने पहले के मुताबिक अधिक पेशेवर बनाया जाएगा। खेलों की संस्‍था से अथॉरिटी शब्‍द को हटाया जाएगा। राठौड़ ने कहा कि अभी के लिए साई को स्पोर्ट्स इंडिया के नाम से जाना जाएगा।

राठौड़ ने कहा कि खिलाडि़यों के खाने पर रोज होने वाले खर्च को बढ़ाया जा रहा है, इसके लिए एक कमिटी बनाने का ऐलान किया है। उन्‍होंने कहा कि मंत्रालय नौकरियों में खिलाडि़यों के लिए कोटा तय करवाने की भी कोशिश करेगा।

इससे पहले मोदी सरकार में मुगलसराय स्टेशन का नाम बदलकर दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन किया गया है। योजना आयोग को खत्म कर नीति आयोग बनाया गया था, जिसे कई लोगों ने सिर्फ नाम बदलने की कवायद से जोड़कर देखा। साथ ही सरकार ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) को भंग करके इसकी जगह उच्चतर शिक्षा आयोग (एचईसी) के गठन की प्रक्रिया शुरू की है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad