Advertisement

चिदंबरम ने नोटबंदी को बताया सुनामी से भी बुरी मानवजनित आपदा

गुजरात के राजकोट में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री और कांग्रेस के...
चिदंबरम ने नोटबंदी को बताया सुनामी से भी बुरी मानवजनित आपदा

गुजरात के राजकोट में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने शनिवार को कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ नेता अहमद पटेल पर लगे आरोपों पर सफाई दी। गुजरात चुनाव के चलते चिदंबरम राजकोट पहुंचे थे।

पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम ने अहमद पटेल के इस्तीफे की मांग पर हैरानी जताते हुए कहा, 'मैंने अपने दोस्तों से कुछ तथ्य जुटाए हैं। अहमद पटेल हॉस्पिटल के ट्रस्टी थे। मेरा मानना है कि 2015 में ही उन्होंने इस्तीफा दे दिया या रिटायर हो गए। अब यदि कोई टेक्निशन के रूप में जॉइन करता है और उसका आईएस से जुड़ाव है तो 3 साल पहले के ट्रस्टी को कैसे जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।'

बता दें कि गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने शुक्रवार को अहमद पटेल पर आरोप लगाते हुए कहा था कि सूरत में पकड़े गए दो आईएस आतंकी भरुच के जिस अस्पताल में काम करते थे, उस अस्पताल के कर्ताधर्ता कांग्रेस नेता अहमद पटेल हैं। ये उनका अस्पताल है।  

इसके साथ रुपाणी ने यह भी कहा कि आतंकियों के पकड़े जाने से दो दिन पहले ही अहमद पटेल ने इस्तीफा दिया था। ऐसे में सवाल उठता है कि उनका आतंकियों से क्या संबंध है? आप इस बात को जानते थे या नहीं, ये अब देश को बताना पड़ेगा। रुपाणी ने कहा कि कांग्रेस और राहुल गांधी जवाब दें कि उनका क्या संबंध है?

राजकोट में बोलते हुए चिदंबरम ने कई मुद्दों पर अपनी बात रखी। ताजमहल पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि 'यह बेहद दुख की बात है जो लोग ताज महल के इतिहास और संस्कृति को नहीं पहचानते वह ताज पर आपत्तिजनक बातें कहते हैं।'

चिदंबरम ने पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले पर निशाना साधा और इसकी तुलना 2004 की सुनामी से की। उन्होंने कहा कि यह सुनामी से भी बुरी मानवजनित आपदा है।

वहीं कश्मीर पर बोलते हुए चिदंबरम ने कहा कि जम्मू-कश्मीर को और ज्यादा स्वायत्तता देनी चाहिए। वह भारत का हिस्सा ही रहेगा लेकिन आर्टिकल 370 के हिसाब से उसे और ज्यादा शक्तियां मिलेंगीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad