Advertisement

किसानों ने दिया महाराष्ट्र सरकार को दो दिन का अल्टीमेटम, मांगे नहीं मानी तो तेज होगा आंदोलन

महाराष्ट्र में किसान नेताओं ने सरकार को दो दिन का अल्टीमेटम दिया है। किसान नेताओं ने कहा है कि यदि दो दिन में हमारी मांगे नहीं मानी जाएगी तब पूरे राज्य में आंदोलन तेज होगा।
किसानों ने दिया महाराष्ट्र सरकार को दो दिन का अल्टीमेटम, मांगे नहीं मानी तो तेज होगा आंदोलन

8 जून को नासिक में विभिन्न किसान समूहों के प्रतिनिधियों की नई स्टीयरिंग कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया। किसानों का कहना है कि सरकार जल्द से जल्द उनकी समस्याओं का निराकरण करे।

किसान नेता और सांसद राजू शेट्टी ने सरकार पर आरोप लगाया कि राज्य सरकार की "दोषपूर्ण" खरीद नीति से केवल व्यापारियों और मध्यस्थों को फायदा हुआ है। कोल्हापुर जिले के हातकणंगले लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले शेट्टी ने कहा कि वह मध्यप्रदेश की भी यात्रा करेंगे जहां किसानों पर गोलीबारी हुई।

मागें नहीं मानी तो, 12 जून से और तेज होगा आंदोलन

वहीं किसान नेता अजित नवले ने कहा कि किसान 12 जून से राज्य भर में तहसील कार्यालयों और जिला कलेक्टरों के बाहर "थिया आंदोलन" (विरोध प्रदर्शन) आयोजित करना शुरू करेंगे।

नवले ने कहा, "अगर 11 जून तक हमारी मांगों को पूरा नहीं किया जाता है, तो किसान 12 जून के बाद 'थिया आंदोलन' का सहारा लेंगे। 13 जून को किसान राज्य में सड़क रोको, रेल रोको जैसे विरोध प्रदर्शन शुरू करेंगे।"

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में किसानों ने हड़ताल को दो दिन के लिए रोक दिया है। आंदोलन कर रहे किसान नेताओं ने दो दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि राज्य सरकार ठोस प्रस्ताव लेकर आए वरना उनका आंदोलन और तेज होगा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad