Advertisement

IRCTC घोटाले में राबड़ी, तेजस्वी समेत बाकियों को मिली अंतरिम जमानत, लालू पर फैसला 19 नवंबर को

आईआरसीटीसी घोटाला मामले में लालू के परिवार को कोर्ट से राहत मिली है। शनिवार को हुई सुनवाई में राबड़ी...
IRCTC घोटाले में राबड़ी, तेजस्वी समेत बाकियों को मिली अंतरिम जमानत, लालू पर फैसला 19 नवंबर को

आईआरसीटीसी घोटाला मामले में लालू के परिवार को कोर्ट से राहत मिली है। शनिवार को हुई सुनवाई में राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव और अन्य को अंतरिम जमानत मिल गई है। हालांकि, लालू यादव को जमानत देने पर फिलहाल फैसला नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि कोर्ट ने उन्हीं लोगों को रेग्युलेर बेल दी जो शनिवार को कोर्ट में पेश हुए थे।

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव फिलहाल हॉस्पिटल में हैं और डॉक्टर ने उन्हें बेड रेस्ट बताते हुए कहीं आने-जाने से मना किया है। इसलिए वह कोर्ट नहीं पहुंचे थे। आरजेडी नेता भोला यादव ने बताया कि लालू रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं। डॉक्टरों ने उन्हें लंबी दूरी की यात्रा के लिए शारीरिक रूप से फिट नहीं बताया है। जेल अधिकारियों ने भी कोर्ट को सूचित कर दिया था कि वे सुनवाई के लिए पेश नहीं हो सकेंगे। उनकी जगह लालू यादव की पत्नी राबड़ी यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव कोर्ट के समक्ष पेश हुए।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने अब 19 नवंबर की तारीख दी है। इस दिन आरोपी लालू यादव वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश होंगे। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा फाइल किए इस केस में जमानत पाने वाले सभी लोगों को 1 लाख रुपये का पर्सनल बॉन्ड भी जमा करना है।

गौरतलब है कि आरोपी राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव को 31 अगस्त को ही जमानत मिल गई थी, लेकिन शनिवार को उसे रेग्युलर कर दिया गया। तब उन्हें एक लाख के पर्सनल बॉन्ड के रूप में जमानत राशि अदा करनी पड़ी थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad