Advertisement

वीडियो: कुलभूषण ने कबूली 'रॉ' के लिए काम करने की बात, मुलाकात के लिए पाक का किया शुक्रिया

सोमवार को पाकिस्तान के जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव का एक वीडियो जारी किया गया...
वीडियो: कुलभूषण ने कबूली 'रॉ' के लिए काम करने की बात, मुलाकात के लिए पाक का किया शुक्रिया

सोमवार को पाकिस्तान के जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव का एक वीडियो जारी किया गया है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने सोमवार को जाधव की उनकी मां और पत्नी के साथ हुई मुलाकात के बाद वीडियो जारी किया। 

इस वीडियो में कुलभूषण जाधव ने खुद को भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ से जुड़े होने की बात कही। इसके अलावा जाधव परिवार वालों से मुलाकात कराने के लिए पाकिस्तानी सरकार को धन्यवाद कहते नजर आ रहे हैं।


बता दें कि भारत का कहना है कि जाधव बेगुनाह हैं और उन्हें ईरान से अपहरण किया गया है। जाधव नौसेना से सेवानिवृत्त होने के बाद व्यापार के लिए ईरान गए थे। वहीं सोमवार को पाकिस्तान ने जिस तरह से कुलभूषण और उनके परिवार की मुलाकात कराई, उसपर सवाल खड़े हो रहे हैं। पाकिस्तानी जेल में बंद जाधव को इस मुलाकात के दौरान एक शीशे की दीवार के पीछे रखा गया था। जाधव की मां और पत्नी केवल उनको देख पा रही थीं।

इसे कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि पाकिस्तान ने कांसुलर एक्सेस के नाम पर धोखा दिया है। उनके घर वालों को कुलभूषण जाधव से सीधे तौर पर नहीं मिलने दिया और ना ही ठीक से हाल-चाल पूछने की इजाजत दी। केवल फोन पर बात कराई वो भी बंद कमरे में शीशे के पार। इसे कांसुलर एक्सेस नहीं कहा जा सकता।

उधर पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल का कहना है, “यह सुरक्षा कारणों से किया गया था, हमने पहले ही उनसे कहा था कि आप उनसे मिल सकेंगे लेकिन एक सुरक्षा बाधा वहां होगी।”

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad