Advertisement

राकेश टिकैत का 'हल्ला बोल', 27 सितंबर को भारत बंद का ऐलान; क्या 90 वर्षों तक चलेगा किसान आंदोलन

संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से ऐलान कर दिया गया है कि तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन के तहत 27...
राकेश टिकैत का 'हल्ला बोल', 27 सितंबर को भारत बंद का ऐलान; क्या 90 वर्षों तक चलेगा किसान आंदोलन

संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से ऐलान कर दिया गया है कि तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन के तहत 27 सितंबर को भारत बंद किया जाएगा। गौरतलब है कि केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर नें किसानों की महापंचायत जारी है। देशभर से सैकड़ों किसानों का सैलाब इसमें हिस्सा लेने पहुंचा है। रविवार को भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने किसान महापंचायत को संबोधित करते हुए एक तरफ केंद्र पर निशाना साधते हुए फिर से तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की। 

वहीं, केंद्र के साथ कानूनों पर वार्ता को लेकर टिकैत ने कहा, "जब केंद्र सरकार हमें बातचीत के लिए आमंत्रित करेगी, हम जाएंगे। जब तक सरकार हमारी मांगें पूरी नहीं करती तब तक किसानों का आंदोलन जारी रहेगा। आजादी का संघर्ष 90 साल तक चला था, ऐसे में मुझे नहीं पता कि यह आंदोलन कब तक चलेगा।"

राकेश टिकैत का कहना है कि जब तक सरकार तीनों कानून को वापस नहीं लेगी, तब तक आंदोलन चलता रहेगा। मोदी-योगी की सरकार झूठी है। किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई। खेती बिकने के कगार पर है।

किसान मंच की तरफ से एलान किया गया है कि आगामी 10 और 11 सितंबर को लखनऊ में तमाम किसान संगठन के पदाधिकारियों की एक अहम बैठक होगी, जिसमें प्रदेश स्तर और जिला स्तर पर संयुक्त मोर्चा बनाए जाने पर मुहर लगाई जाएगी। 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad