Advertisement

वीडियो: गाजियाबाद में पेपर वेरिफिकेशन के नाम पर उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, हजारों मजदूर जुटे

गाजियाबाद के घंटाघर रामलीला मैदान में ट्रेन से बिहार के कई इलाकों में जाने वाले प्रवासी मजदूरों को...
वीडियो: गाजियाबाद में पेपर वेरिफिकेशन के नाम पर उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, हजारों मजदूर जुटे

गाजियाबाद के घंटाघर रामलीला मैदान में ट्रेन से बिहार के कई इलाकों में जाने वाले प्रवासी मजदूरों को थर्मल स्क्रीनिंग और पेपर वेरिफिकेशन के लिए रोका गया है। लेकिन इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया। सोशल मीडिया पर इससे जुड़े वीडियो खूब वायरल हो रहे हैं। वीडियो में साफ नज़र आ रहा है कि लोग काफी संख्या में खड़े हैं। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है। हालांकि माइक पर लगातार सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील की जा रही है। इस बदइंतजामी को लेकर सोशल मीडिया में काफी लोगों ने प्रशासन पर सवाल उठाए हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार प्रवासी श्रमिक तीन विशेष ट्रेनों के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करवाने इकट्ठा हुए हैं। ये मजदूर बिहार के विभिन्न हिस्सों के लिए रवाना होंगे। 

पुलिस की तैनाती के बावजूद स्थिति बेकाबू

सरकार ने श्रमिकों को गाजियाबाद के रामलीला मैदान में रोककर उन्हें ट्रेन से घर भेजने को कहा है। इस दौरान पुलिस और प्रशासन की टीमें यहां तैनात हैं। टीमों का काम श्रमिकों से फॉर्म भरवाना और उनकी थर्मल स्कैनिंग करना था। इस दौरान टीमें यहां बैठकर एक-एक करके मजदूरों को रजिस्ट्रेशन कराने को कहती रहीं मगर यहां उमड़ी हजारों की संख्या में श्रमिकों की भीड़ अनियंत्रित हो गई।

पुलिस ने क्या कहा

गाजियाबाद पुलिस ने कहा है, "उपरोक्त स्थान पर बिहार जाने वाली ट्रेनों के टोकन दिये गये हैं। उच्च अधिकारी गण द्वारा उक्त स्थल का भ्रमण कर लिया गया है। अनाउंसमेंट कर सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन कराया जा रहा है । सूक्ष्म जलपान की भी व्यवस्था की गयी है। स्थिति पूर्ण नियंत्रण मे है।'

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें-  वीडियो  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad