Advertisement

जम्मू कश्मीर चुनाव: कांग्रेस का दांव, खड़गे ने गठबंधन के लिए अन्य पार्टियों को दिया न्योता

कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने जम्मू कश्मीर के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अन्य विपक्षी दलों...
जम्मू कश्मीर चुनाव: कांग्रेस का दांव, खड़गे ने गठबंधन के लिए अन्य पार्टियों को दिया न्योता

कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने जम्मू कश्मीर के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अन्य विपक्षी दलों के साथ गठबंधन करने की बृहस्पतिवार को इच्छा जतायी और केंद्र शासित प्रदेश के लोगों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वादों को ‘‘जुमला’’ करार दिया।

खड़गे ने लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के साथ बृहस्पतिवार को यहां कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं से विधानसभा चुनावों की जमीनी स्तर की तैयारियों के बारे में ‘फीडबैक’ लिया।

खड़गे ने यहां संवाददाताओं से कहा, "चुनाव की घोषणा के बाद यह पहली बैठक थी... हम यहां चुनाव और गठबंधन के लिए स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं की राय जानने के लिए आए हैं। राहुल गांधी के नेतृत्व में हमने जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने की पहल की है। हम इस दिशा में काम करने का वादा करते हैं।"

उन्होंने कहा कि गांधी की जम्मू कश्मीर में चुनाव पूर्व गठबंधन बनाने में रुचि है।

खड़गे ने कहा, "राहुल गांधी अन्य पार्टियों के साथ मिलकर चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं। ‘इंडिया’ गठबंधन ने एक तानाशाह को पूर्ण बहुमत के साथ (केंद्र में) सत्ता में आने से रोका।"

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि भाजपा लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद चिंतित है, क्योंकि वे जिन विधेयकों को पारित कराना चाहते थे, उनमें से कुछ को या तो वापस ले लिया गया है या संयुक्त संसदीय समिति को भेज दिया गया है।

खड़गे ने दावा किया कि भाजपा अपने बहुमत का फायदा उठाकर कृषि कानून जैसे कानून पारित करती है।

जम्मू कश्मीर के बारे में उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले भाजपा द्वारा किया गया एक भी वादा पूरा नहीं किया गया है। खड़गे ने कहा, "चुनाव से पहले जम्मू कश्मीर के लोगों से किया गया एक भी वादा पूरा नहीं किया गया है। वे सभी जुमला हैं।"

जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव तीन चरणों में- 18 सितंबर, 25 सितंबर और एक अक्टूबर को होंगे। मतों की गिनती चार अक्टूबर को होगी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad