Advertisement

सुरक्षा बलों पर हमले को लेकर मणिपुर के मुख्यमंत्री का बड़ा बयान, भाड़े के विदेशी लड़ाकों की संलिप्तता की आशंका

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने मंगलवार को दावा किया कि मोरेह शहर में सुरक्षा बलों पर हुए हमले...
सुरक्षा बलों पर हमले को लेकर मणिपुर के मुख्यमंत्री का बड़ा बयान, भाड़े के विदेशी लड़ाकों की संलिप्तता की आशंका

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने मंगलवार को दावा किया कि मोरेह शहर में सुरक्षा बलों पर हुए हमले में म्यांमा से आए भाड़े के विदेशी लड़ाकों के शामिल होने की आशंका है। क्षेत्रीय आयुर्विज्ञान संस्थान (रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस) में उपचार करा रहे घायल सुरक्षा कर्मियों से मिलने के बाद सिंह ने कहा कि आतंकवादी ‘‘अत्याधुनिक हथियारों का उपयोग कर रहे हैं’’ और सरकार उनका माकूल जवाब दे रही है।

 सिंह ने कहा, ‘‘तलाश एवं घेराबंदी का अभियान जारी है और अतिरिक्त सुरक्षा बल भेजे जा रहे हैं। हमें म्यांमा की तरफ से आए भाड़े के विदेशी लड़ाकों के इसमें शामिल होने का संदेह है… हम इस तरह की आतंकवादी गतिविधियों के जवाब में आवश्यक कदम उठाएंगे।’’ उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ‘‘केंद्र के साथ संपर्क में है और राज्य एवं केंद्रीय सुरक्षा बल संयुक्त रूप से अभियान चला रहे हैं।’’

एक अधिकारी ने कहा कि सोमवार को उग्रवादियों एवं सुरक्षा कर्मियों के बीच हुई गोलीबारी के दौरान घायल हुए चार पुलिसकर्मियों और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक कांस्टेबल को बेहतर उपचार के लिए विमान से मोरेह शहर से राज्य की राजधानी लाया गया है।

मोरेह शहर भारत-म्यांमा सीमा के निकट स्थित है और यहां पिछले साल 30 दिसंबर से सुरक्षा बलों एवं उग्रवादियों के बीच गोलीबारी की घटनाएं हुई हैं। पुलिस ने बताया कि तेंगनोउपल जिले में मंगलवार को सुबह सुरक्षा बलों और संदिग्ध उग्रवादियों के बीच फिर से गोलीबारी शुरू हो गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad