Advertisement

मीनाक्षी लेखी ने की दिल्ली जेल से सत्येंद्र जैन को ट्रांसफर करने की मांग, जैन पर है वसूली करने का आरोप

केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने रविवार को मांग की कि जेल में बंद आप मंत्री सत्येंद्र जैन को दिल्ली से...
मीनाक्षी लेखी ने की दिल्ली जेल से सत्येंद्र जैन को ट्रांसफर करने की मांग, जैन पर है वसूली करने का आरोप

केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने रविवार को मांग की कि जेल में बंद आप मंत्री सत्येंद्र जैन को दिल्ली से बाहर किसी अन्य जेल में स्थानांतरित किया जाए। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए लेखी ने आरोप लगाया कि जैन अपराधी सुकेश चंद्रशेखर के एक पत्र का हवाला देते हुए जेल के अंदर से "जबरन वसूली" कर रहे थे।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार जैन फिलहाल दिल्ली की मंडोली जेल में बंद है।
उन्होंने आरोप लगाया, "मैं दिल्ली के उपराज्यपाल, दिल्ली सरकार और न्यायपालिका से जैन को दिल्ली के बाहर किसी अन्य जेल में स्थानांतरित करने का अनुरोध करती हूं क्योंकि वह धन उगाही जारी रखने के लिए मंत्री के रूप में अपने पद का दुरुपयोग कर सकते हैं।"

अपने पत्र में, चंद्रशेखर ने कथित तौर पर कहा है कि जैन ने उनसे राज्यसभा सीट के लिए 50 करोड़ रुपये मांगे थे और दक्षिण भारत में आप के विस्तार के लिए 500 करोड़ रुपये प्रदान करने के लिए 30 लोगों की व्यवस्था करने के लिए भी कहा था।

आप ने आरोप लगाया है कि भाजपा पार्टी के खिलाफ चंद्रशेखर का इस्तेमाल कर रही है क्योंकि वह गुजरात विधानसभा चुनावों और दिल्ली में एमसीडी चुनावों में अपनी हार की संभावना से डरी हुई है।

आप नेताओं ने चंद्रशेखर को भाजपा का "स्टार प्रचारक" भी कहा और कहा कि यह गुजरात और एमसीडी चुनावों से पहले उनकी जेल से रिहाई सुनिश्चित करेगा और उन्हें पार्टी का सदस्य बनाएगा। लेखी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि चंद्रशेखर बीजेपी में शामिल नहीं होंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad