Advertisement

नेशनल हेराल्ड मामला: सोनिया गांधी की पूछताछ से पहले कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, भाजपा ने की खिंचाई

भाजपा ने गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से गांधी परिवार की रक्षा...
नेशनल हेराल्ड मामला: सोनिया गांधी की पूछताछ से पहले कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, भाजपा ने की खिंचाई

भाजपा ने गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से गांधी परिवार की रक्षा के लिए उनकी “दुराग्रह” (अड़ियल मांग) के रूप में पूछताछ के आगे कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन की आलोचना की।

भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सोनिया गांधी और उनके बेटे राहुल सहित कांग्रेस नेताओं पर एसोसिएट जर्नल लिमिटेड की मूल्यवान संपत्ति हड़पने का आरोप लगाया गया है, जो नेशनल हेराल्ड अखबार प्रकाशित करता है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि प्राथमिकी रद्द करने की उनकी याचिका को उच्चतम न्यायालय समेत हर अदालत ने खारिज कर दिया है।

उन्होंने गांधी परिवार पर हमला करते हुए आरोप लगाया, "कांग्रेस एक परिवार की पॉकेट संगठन बन गई है, और अब उसकी संपत्ति भी परिवार द्वारा जेब में डाली जा रही है। दोनों मामले में जमानत पर बाहर हैं।"

उन्होंने आरोप लगाया कि नेशनल हेराल्ड की संपत्ति हड़पने के लिए गांधी परिवार ने यंग इंडियन बनाई, जिसमें सोनिया गांधी और राहुल के पास 76 फीसदी शेयर हैं। कांग्रेस ने जांच को सत्तारूढ़ भाजपा का राजनीतिक प्रतिशोध करार दिया है।

इसने नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी और राहुल के खिलाफ ईडी की जांच के खिलाफ अपने आंदोलन को "सत्याग्रह" के रूप में वर्णित किया है, जो महात्मा गांधी से जुड़े विरोध का एक रूप है।  उसे पूछताछ के लिए गुरुवार को एजेंसी के सामने पेश किया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad