Advertisement

शिक्षण संस्थानों में हिजाब की आवश्यकता नहीं, समानता का भाव जागृत करने की जरूरत: मुस्लिम राष्ट्रीय मंच

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के मुख्य राष्ट्रीय संयोजक मोहम्मद अफजाल ने कहा कि शिक्षण संस्थानों में हिजाब...
शिक्षण संस्थानों में हिजाब की आवश्यकता नहीं, समानता का भाव जागृत करने की जरूरत: मुस्लिम राष्ट्रीय मंच

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के मुख्य राष्ट्रीय संयोजक मोहम्मद अफजाल ने कहा कि शिक्षण संस्थानों में हिजाब की आवश्यकता नहीं है। स्कूलों में छात्र-भाई बहन के जैसे रहते हैं इसलिए वहां पर्दा की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राओं में समानता का भाव जागृत करने के लिए स्कूलों में ड्रेस अनिवार्य किया जाता है। वह सोमवार को काफी हाउस में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। मो. अफजाल ने कहा कि हिजाब पर बेवजह बवाल मचाया जा रहा है। पहले जो लड़कियां बिना हिजाब के आती थी वहीं अचानक हिजाब पहनकर क्यों आने लगीं।

मुस्लिम समाज किसी पार्टी का वोट बैंक नहीं

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के मुख्य राष्ट्रीय संयोजक मोहम्मद अफजाल ने कहा कि मुस्लिम समाज किसी पार्टी का वोट बैंक नहीं है। उत्तर प्रदेश में सपा बसपा व कांग्रेस को मुस्लिमों ने वोट दिया लेकिन मुस्लिमों की समस्याएं दूर नहीं हुईं। इन पार्टियों ने मुस्लिमों को केवल वोट बैंक समझा और मुस्लिमों की तरक्की व खुशहाली के लिए काम नहीं किया।
 
मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने मुस्लिम समाज से शत-प्रतिशत मतदान की अपील की है। मो. अफजाल ने कहा कि जो समाज के सभी वर्गों के हित के लिए,जो देश के विकास के लिए,राष्ट्र की सुरक्षा व समृद्धि के लिए काम करे उसे वोट करें।

पत्रकार वार्ता में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रीय संयोजक इस्लाम अब्बास ने कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सबके हित में काम किया है। योगी सरकार ने योजना सबके लिए बनाई।  तीन तलाक पर कानून बनाकर मुस्लिम महिलाओं को आजादी दिलाई। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में मुस्लिम सबसे सुरक्षित और खुश है। पहले आरक्षण के नाम पर अन्य राजनैतिक पार्टियां मुस्लिमों को गुमराह करने का काम करती थीं। इसलिए वोटों के सौदागरों से बचना चाहिए और मुस्लिम समाज को भाजपा का समर्थन करना चाहिए।

इस्लाम अब्बास ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भूमाफियाओं और गुण्डों को जेल का रास्ता दिखाया। उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की और गुण्डा राज खत्म किया।

निखत परवीन पर हमले की निन्दा

पिछले कुछ समय से गुण्डों ओर माफियाओं को संरक्षण देने वाली सरकार को लाने वाले लोग देश में सामाजिक और राष्ट्र निर्माण के लिए काम करने वाले लोगों को डराने धमकाने का काम किया जा रहा है। इस्लाम अब्बास ने मुस्लिम मंच उत्तर प्रदेश की संयोजिका निखत परवीन पर हमले की कड़ी निन्दा की है। निखत परवीन पर 17 फरवरी के दिन लखनऊ में चौक  चौराहे पर हमला हुआ था। हमलावरों ने निखत परवीन को धमकी दी थी कि जो कौम के खिलाफ काम करेगा उसको नेस्तनाबूद कर दिया जायेगा। निखत परवीन ने कहा कि हमारे ऊपर इससे पहले भी 18 जुलाई 2021 को भी हमला हो चुका है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad