Advertisement

नीट-पीजी 2024 के लिए नई तारीखों का ऐलान, 11 अगस्त को होगी परीक्षा

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज ने शुक्रवार को घोषणा की कि एनईईटी-पीजी 2024 प्रवेश परीक्षा...
नीट-पीजी 2024 के लिए नई तारीखों का ऐलान, 11 अगस्त को होगी परीक्षा

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज ने शुक्रवार को घोषणा की कि एनईईटी-पीजी 2024 प्रवेश परीक्षा 11 अगस्त को दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहले यह परीक्षा 23 जून को आयोजित होने वाली थी।

बोर्ड ने कहा, "एनबीईएमएस नोटिस दिनांक 22.06.2024 की निरंतरता में, एनईईटी-पीजी 2024 परीक्षा का आयोजन पुनर्निर्धारित किया गया है। अब यह 11 अगस्त को दो पालियों में आयोजित किया जाएगा। एनईईटी में उपस्थित होने की पात्रता के उद्देश्य से कट-ऑफ तिथि -पीजी 2024 15 अगस्त, 2024 तक जारी रहेगा।"

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 22 जून को कुछ प्रतियोगी परीक्षाओं की शुचिता पर आरोपों के मद्देनजर "एहतियाती उपाय" के रूप में 23 जून को होने वाली एनईईटी-पीजी प्रवेश परीक्षा स्थगित कर दी।

सूत्रों ने कहा, "परीक्षा के संचालन के लिए प्रणाली की "मजबूती" के लिए तब से मूल्यांकन के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय, नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (एनबीईएमएस) के अधिकारियों के साथ-साथ इसके तकनीकी भागीदार टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस), नेशनल मेडिकल कमीशन (एनएमसी) और साइबर सेल के अधिकारियों के साथ कई बैठकें हो चुकी हैं।"

स्वास्थ्य मंत्रालय ने नीट-पीजी प्रवेश परीक्षा की प्रक्रियाओं की मजबूती का गहन मूल्यांकन करने का निर्णय लिया था।

राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा-स्नातकोत्तर (एनईईटी-पीजी) प्रवेश परीक्षा एनबीईएमएस द्वारा मेडिकल छात्रों के लिए अपने तकनीकी भागीदार टीसीएस के साथ आयोजित की जाती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad