Advertisement

पीएम मोदी ने लोगों से की अपिल, गुजरात और गुजरातियों को 'गाली और अपमान' करने वालों को सिखाएं सबक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को गुजरात को लगातार 'दुर्व्यवहार और अपमान' करने वालों पर निशाना...
पीएम मोदी ने लोगों से की अपिल, गुजरात और गुजरातियों को 'गाली और अपमान' करने वालों को सिखाएं सबक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को गुजरात को लगातार 'दुर्व्यवहार और अपमान' करने वालों पर निशाना साधा और लोगों से सबक सिखाने को कहा। किसी का नाम लिए बिना उन्होंने राज्य के लोगों से, जहां दिसंबर के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं।

मोदी 4,155 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की शुरुआत करने के बाद सौराष्ट्र क्षेत्र के जूनागढ़ शहर में एक रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने भीड़ से पूछा, "अगर भारत से कोई कुछ हासिल करता है या कुछ में सफल होता है, तो एक भारतीय के रूप में आप गर्व से भर जाएंगे या नहीं? अगर दक्षिण भारत के वैज्ञानिक इसरो में सफल हो जाते हैं तो आप खुश होंगे या नहीं? अगर हरियाणा का कोई युवा स्वर्ण पदक जीतता है  ओलम्पिक में तुम खुश रहोगे या नहीं?" 

उन्होंने कहा, "बेशक, कोई भी भारतीय देश में कहीं भी रहने वाले किसी भी अन्य भारतीय की उपलब्धियों से खुश होगा।" प्रधानमंत्री ने आगे कहा, "पिछले दो दशकों से हमने देखा है कि विकृत मानसिकता वाले लोग इसे पसंद नहीं करते हैं जब गुजरात के लिए कुछ अच्छा होता है या कोई गुजराती कुछ हासिल करता है। वे गुजरात का अपमान करते हैं और गुजराती लोगों को गाली देते हैं।"

उन्होंने आगे कहा कि कुछ राजनीतिक दलों का मानना है कि अगर उन्होंने गुजरात और गुजराती लोगों को गाली नहीं दी तो "उनकी विचारधारा अधूरी है"।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad