Advertisement

लाभार्थियों को घर सौंपते समय भावुक हुए पीएम मोदी, कहा- "काश बचपन में मुझे भी ऐसे घर में रहने का मौका मिलता"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को महाराष्ट्र में पीएमएवाई-शहरी के तहत पूर्ण किए गए 90,000 से अधिक...
लाभार्थियों को घर सौंपते समय भावुक हुए पीएम मोदी, कहा-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को महाराष्ट्र में पीएमएवाई-शहरी के तहत पूर्ण किए गए 90,000 से अधिक घरों को समर्पित करते समय भावुक हो गए। सोलापुर में रायनगर हाउसिंग सोसाइटी के कुल 15,000 नवनिर्मित घर लाभार्थियों को सौंपे गए, जिनमें हथकरघा श्रमिक, विक्रेता, पावरलूम श्रमिक, कूड़ा बीनने वाले, बीड़ी श्रमिक, ड्राइवर और अन्य शामिल थे।

सोलापुर में एक सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ''पीएम आवास योजना के तहत देश की सबसे बड़ी सोसायटी का उद्घाटन हुआ है।" अपने आंसुओं को रोकते हुए उन्होंने कहा, “मैं इसे देखने गया और चाहता था कि जब मैं बच्चा होता तो मुझे ऐसे घर में रहने का मौका मिलता। जब मैं देखता हूं कि हजारों परिवारों के सपने पूरे हुए हैं तो मुझे संतुष्टि होती है और उनका आशीर्वाद ही मेरे लिए सबसे बड़ी पूंजी है।"

प्रधानमंत्री ने अनगिनत परिवारों के जीवन पर पीएमएवाई-शहरी योजना के परिवर्तनकारी प्रभाव पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा, "यह वंचितों को किफायती आवास उपलब्ध कराने की हमारी प्रतिबद्धता में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है. इन घरों का पूरा होना उन लोगों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने के लिए सरकार के समर्पण का एक प्रमाण है जो ऐतिहासिक रूप से समाज के हाशिए पर रहे हैं।"

आवास परियोजना, महत्वाकांक्षी पीएमएवाई-शहरी योजना का हिस्सा है, जिसका उद्देश्य शहरी गरीबों को बुनियादी सुविधाओं के साथ पक्के घर प्रदान करके उनकी आवास आवश्यकताओं को पूरा करना है। प्रधानमंत्री मोदी ने जोर देकर कहा कि उनकी सरकार भगवान राम के ईमानदारी के साथ शासन करने के सिद्धांतों से प्रेरित है और लोगों से 22 जनवरी को राम ज्योति जलाने का आग्रह किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad