Advertisement

पीएम मोदी ने तोड़ी चुप्पी, काली माता को लेकर कही ये बड़ी बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि देवी काली का आशीर्वाद हमेशा देश के साथ है, जो दुनिया के...
पीएम मोदी ने तोड़ी चुप्पी, काली माता को लेकर कही ये बड़ी बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि देवी काली का आशीर्वाद हमेशा देश के साथ है, जो दुनिया के कल्याण के लिए आध्यात्मिक ऊर्जा के साथ आगे बढ़ रहा है।

यहां रामकृष्ण मिशन द्वारा आयोजित स्वामी आत्मस्थानंद के शताब्दी समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि स्वामी रामकृष्ण परमहंस के पास देवी काली के दर्शन थे और उनका मानना था कि सब कुछ उनकी चेतना में व्याप्त है।

मोदी ने कहा, "स्वामी रामकृष्ण परमहंस एक ऐसे संत थे जिन्हें माँ काली के दर्शन हुए थे, जिन्होंने माँ काली के चरणों में अपना पूरा अस्तित्व समर्पित कर दिया था। वे कहते थे कि यह सारा संसार, सब कुछ देवी की चेतना से व्याप्त है। यह चेतना है जो बंगाल की काली पूजा में दिखाई देता है। यह चेतना बंगाल और देश की आस्था में दिखाई देती है।"

पीएम का भाषण हाल ही में एक विवाद की पृष्ठभूमि में आया था, जब टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने हाल ही में एक सम्मेलन में कहा था कि उन्हें एक व्यक्ति के रूप में देवी काली को मांस खाने वाली और शराब स्वीकार करने वाली देवी के रूप में कल्पना करने का पूरा अधिकार है। प्रत्येक व्यक्ति के पास प्रार्थना करने का अपना अनूठा तरीका था।

वह एक फिल्म पोस्टर पर नाराजगी के संबंध में एक सवाल का जवाब दे रही थीं, जिसमें एक महिला को सिगरेट पीते हुए और एक गर्व का झंडा पकड़े हुए दिखाया गया है।

मोदी ने अपने संबोधन के दौरान यह भी कहा, "जब भी मुझे अवसर मिला, मैंने बेलूर मठ और (दखिनेश्वर) काली मंदिर (नदी के पार) का दौरा किया। जब आपकी आस्था और विश्वास शुद्ध होते हैं, तो शक्ति (देवी) स्वयं आपको रास्ता दिखाती है। मां काली की असीम कृपा हमेशा भारत के साथ है। इस आध्यात्मिक ऊर्जा के साथ देश विश्व कल्याण के लिए आगे बढ़ रहा है।"
         

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad