Advertisement

पुलवामा हमले की तीसरी बरसी आज, पीएम ने दी श्रद्धांजलि, कहा- शहीदों का बलिदान हमें प्रेरित करता है

कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले को आज तीन साल हो गए। तीन साल पहले, आज ही के दिन जम्मू-कश्मीर के...
पुलवामा हमले की तीसरी बरसी आज, पीएम ने दी श्रद्धांजलि, कहा- शहीदों का बलिदान हमें प्रेरित करता है

कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले को आज तीन साल हो गए। तीन साल पहले, आज ही के दिन जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के वाहन पर आतंकी हमला हुआ था, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। इस बरसी पर पीएम ने शहीद जवानों को याद करते हुए लिखा कि उनकी बहादुरी प्रत्येक भारतीय को प्रेरित करता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए लिखा, "मैं 2019 में आज के दिन पुलवामा में शहीद हुए सभी लोगों को श्रद्धांजलि देता हूं और हमारे देश के लिए उनकी उत्कृष्ट सेवा को याद करता हूं। उनकी बहादुरी और सर्वोच्च बलिदान प्रत्येक भारतीय को एक मजबूत और समृद्ध देश की दिशा में काम करने के लिए प्रेरित करता है"

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्विटर पर लिखा कि पुलवामा आतंकी हमले में बलिदान हुए माँ भारती के अमर वीर सपूतों को शत-शत नमन एवं विनम्र श्रद्धांजलि! आप सबका बलिदान समाज पर ऋण है। आप सभी का त्याग आतंकवाद के विरुद्ध हम सभी को एकजुट करता है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी पुलवामा के शहीदों को याद किया। उन्होंने लिखा कि हम कभी भुला नहीं सकते। उनका व उनके परिवारों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा।

वहीं, गृह मंत्री अमित शाह ने लिखा, "पुलवामा के कायरतापूर्ण आतंकी हमले में अपना सर्वोच्च बलिदान देकर देश की संप्रभुता को अक्षुण्ण रखने वाले सीआरपीएफ के बहादुर जवानों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि देता हूँ। आपकी वीरता हमें आतंकवाद को जड़ से समाप्त करने हेतु निरंतर प्रेरित करती रहेगी।"

आपको बता दें कि पुलवामा हमले को अंजाम देने वाले आतंकवादी का नाम आदिल अहमद डार था। आदिल, पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा हुआ था। गौरतलब है कि इस हमले के बाद भारत ने भी 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट स्थित आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक कर बदला लिया, जिसमें ढेरों आतंकी मारे गए थे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad