Advertisement

प्रयागराज: जावेद अहमद का घर तोड़े जाने से अधिवक्ताओं में नाराजगी, इलाहाबाद हाई कोर्ट में दायर की याचिका

प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) द्वारा यहां 10 जून की हिंसा के कथित मास्टरमाइंड के एक घर को गिराए जाने...
प्रयागराज: जावेद अहमद का घर तोड़े जाने से अधिवक्ताओं में नाराजगी, इलाहाबाद हाई कोर्ट में दायर की याचिका

प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) द्वारा यहां 10 जून की हिंसा के कथित मास्टरमाइंड के एक घर को गिराए जाने के खिलाफ प्रयागराज में अधिवक्ताओं के एक निकाय ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को एक याचिका ई-मेल की है।

एजेंसी के एक अधिकारी के मुताबिक, आरोपी जावेद अहमद के घर का नक्शा पीडीए ने मंजूर नहीं किया था। एक एसोसिएशन, जिला अधिवक्ता मंच के पांच अधिवक्ताओं ने याचिका में दावा किया कि रविवार को ध्वस्त किए गए घर का मालिक जावेद की पत्नी परवीन फातिमा थी।

उक्त घर फातिमा को उसके माता-पिता ने उसकी शादी से पहले दिया था, इसलिए अहमद का घर और भूखंड पर कोई स्वामित्व नहीं था, इसलिए विध्वंस कानून के खिलाफ था, याचिका में दावा किया गया था जो इलाहाबाद उच्च के मुख्य न्यायाधीश को ई-मेल किया गया था। 

याचिका में यह भी कहा गया है कि विध्वंस को सही ठहराने के लिए पीडीए ने 11 जून को सदन में एक नोटिस चस्पा किया था, जिसमें पिछली तारीख के कारण बताओ नोटिस का जिक्र था।  इसने दावा किया कि न तो अहमद और न ही उनकी पत्नी को कारण बताओ नोटिस मिला है।

याचिका में कहा गया है कि "सामाजिक कार्यकर्ता" अहमद को 10 जून की रात को गिरफ्तार किया गया था, और उसके खिलाफ 11 जून को खुल्दाबाद पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। याचिका दायर करने वाले अधिवक्ताओं में केके राय, मोहम्मद सईद सिद्दीकी, राजवेंद्र सिंह, प्रबल प्रताप, रवींद्र सिंह और अन्य शामिल हैं।

   

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad