Advertisement

राष्ट्रपति चुनाव: सोनिया गांधी और राहुल समेत कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने डाला वोट, 21 जुलाई को होगी मतगणना

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को पार्टी के अन्य...
राष्ट्रपति चुनाव: सोनिया गांधी और राहुल समेत कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने डाला वोट, 21 जुलाई को होगी मतगणना

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोट डाला।

व्हील चेयर पर संसद पहुंचे पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सुबह वोट डाला। मतदान करने में अन्य लोगों ने उनकी मदद की। सोनिया गांधी के साथ लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी थे।

राहुल गांधी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के  संगठन महासचिव, के सी वेणुगोपाल और महासचिव जयराम रमेश भी उनके साथ पहुंचे, जब वे अपना वोट डालने आए।

गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए ने द्रौपदी मुर्मू को संयुक्त विपक्षी दल यशवंत सिन्हा के खिलाफ खड़ा किया गया है।मतदान प्रक्रिया शाम पांच बजे समाप्त होगी।

बात दें कि लगभग 4,800 निर्वाचित सांसद और विधायक चुनाव में वोट देने के हकदार हैं, लेकिन मनोनीत सांसद और विधायक, और विधान परिषद के सदस्य नहीं हैं।

संसद भवन की पहली मंजिल पर कमरा नंबर 63 के अलावा, जिसे मतदान केंद्र में बदल दिया गया है, साथ ही विभिन्न राज्य विधानसभाओं में मतदान हो रहा है। दिल्ली विधानसभा में भी मतदान जारी है। मतगणना 21 जुलाई को होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad