Advertisement

पैगंबर विवाद: विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने दिल्ली में किया विरोध प्रदर्शन, 'कट्टरपंथियों' के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

विश्व हिंदू परिषद और उसकी युवा शाखा बजरंग दल ने भाजपा के दो पदाधिकारियों द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर...
पैगंबर विवाद: विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने दिल्ली में किया विरोध प्रदर्शन, 'कट्टरपंथियों' के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

विश्व हिंदू परिषद और उसकी युवा शाखा बजरंग दल ने भाजपा के दो पदाधिकारियों द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणी को लेकर देश के कुछ हिस्सों में हाल में हुई हिंसा के खिलाफ गुरुवार को यहां प्रदर्शन किया।

विहिप ने कहा कि "इस्लामी जिहादी कट्टरपंथियों द्वारा बढ़ती चरमपंथी घटनाओं" के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी में कम से कम 10 उप-विभागीय मजिस्ट्रेट (एसडीएम) कार्यालयों के बाहर प्रदर्शन आयोजित किए गए हैं।"

प्रदर्शनकारियों ने उन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है, जिन्होंने 10 जून को जुमे की नमाज के बाद हिंसक विरोध प्रदर्शन करने वाले लोगों को उकसाया।

नंद नगरी के एसडीएम कार्यालय के बाहर विहिप-बजरंग दल के प्रदर्शनकारियों ने 'भारत माता की जय', वंदे मातरम जैसे नारे लगाए और 'हिंदुओं पर हमले बर्दाश्त नहीं किए जाने' का संकल्प लिया।

दिल्ली विहिप अध्यक्ष सुरेंद्र गुप्ता ने कहा, "हम कुछ तत्वों द्वारा पिछले हफ्ते पूरे भारत में विरोध प्रदर्शन के लिए यहां एकत्र हुए हैं। हम उन लोगों के खिलाफ सख्त मांग करते हैं जिन्होंने लोगों को भड़काने की कोशिश की।"

पैगंबर मुहम्मद पर भाजपा के पूर्व पदाधिकारियों नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल के बयानों ने एक बड़े विवाद को जन्म दिया, जिसके कारण देश के कई हिस्सों में हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए।

यह पूछे जाने पर कि क्या विहिप शर्मा के बयान का समर्थन करती है, गुप्ता ने कहा, "मैं उस पर टिप्पणी नहीं करना चाहता। हम यहां पिछले हफ्ते हुई हिंसा के विरोध में हैं।" बता दें कि शर्मा को भाजपा ने निलंबित कर दिया और जिंदल को पार्टी से निष्कासित कर दिया।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad