Advertisement

हरियाणा के सीएम ने हेलीकॉप्टर से लिया बाढ़ का जायजा, 10 लोगों की मौत, चार लाख मुआवजा देगी सरकार

हरियाणा में लगातार बारिश के कारण आई बाढ़ के कारण 10 लोगों की मौत हो गई है, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने...
हरियाणा के सीएम ने हेलीकॉप्टर से लिया बाढ़ का जायजा, 10 लोगों की मौत, चार लाख मुआवजा देगी सरकार

हरियाणा में लगातार बारिश के कारण आई बाढ़ के कारण 10 लोगों की मौत हो गई है, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। मुख्यमंत्री ने बाढ़ में मरने वाले लोगों के परिजनों को 4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की।

सीएम खट्टर ने कहा, "बाढ़ में अब तक लगभग 10 लोगों की मौत हो चुकी है, लेकिन संख्या बढ़ सकती है, 2 लापता हैं और इस आपदा में कई मवेशी भी मारे गए हैं...नुकसान का आकलन किया जाएगा। मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी”।

राज्य में बारिश से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद खट्टर ने एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा,"पिछले चार दिनों से न केवल हरियाणा बल्कि हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब में लगातार बारिश के कारण राज्य के कुछ जिलों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है।" उन्होंने कहा कि अंबाला बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित जिला है।

सीएम खट्टर ने कहा, "कुल 40 गांवों में भारी बाढ़ आई है... हम सभी काम कर रहे हैं, जहां भी हमें मदद की जरूरत है, हमने उन जगहों पर राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) और सेना को बुलाया है... हम वह सब कुछ कर रहे हैं जो हम कर सकते हैं"।

जानमाल के नुकसान पर ध्यान देते हुए उन्होंने कहा, ''अब तक 10 लोगों की मौत की खबर है, इसके अलावा बारिश और पानी का असर मवेशियों और घरों पर ज्यादा पड़ा है, इसका आकलन किया जाएगा।''

वहीं, जिला उपायुक्तों को बारिश से हुए नुकसान का आकलन कर रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया गया है।

इस बीच, पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश ने हिमाचल प्रदेश में भारी तबाही मचाई, जिससे भूस्खलन हुआ, बिजली बाधित हुई, सड़कें अवरुद्ध हुईं और पुल क्षतिग्रस्त हो गए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad