Advertisement

पंजाब चुनाव 2022: आम आदमी पार्टी ने जारी की पहली लिस्ट, जानें किस-किस का नाम है शामिल

आम आदमी पार्टी (आप) ने अगले साल 2022 में होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली...
पंजाब चुनाव 2022: आम आदमी पार्टी ने जारी की पहली लिस्ट, जानें किस-किस का नाम है शामिल

आम आदमी पार्टी (आप) ने अगले साल 2022 में होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पहली सूची में पार्टी के नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा सहित सभी 10 मौजूदा विधायकों के नाम शामिल हैं। आम आदमी पार्टी की पहली लिस्ट में कोई नया चेहरा नहीं है।

गौरतलब है कि 2017 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के कुल 20 विधायक जीते थे। इनमें से 6 विधायक अभी तक पार्टी को अलविदा कह चुके हैं। वहीं चार सिटिंग विधायकों की टिकट काट दी गई है।

आम आदमी पार्टी के लिए राज्य में पिछले पांच साल बेहद मुश्किल भरे रहे हैं। पार्टी ने 2017 के विधानसभा चुनाव में पहली बार किस्मत आजमाई थी और उसने अच्छा प्रदर्शन करते हुए राज्य की 20 सीटों पर जीत दर्ज कर मुख्य विपक्षी दल का दर्जा हासिल किया।

इस सूची के मुताबिक पार्टी ने गढ़शंकर से विधायक जयकिशन रोड़ी, जगरांव से विधायक सरबजीत कौर मानुके, निहाल सिंह वाला से विधायक मनजीत सिंह बिलासपुर ,कोटकपूरा से विधायक कुलतार सिंह संधवां, तलवंडी साबो से विधायक बलजिंदर कौर, बुढलाडा से विधायक प्रिंसिपल बुधराम, दिबड़ा से विधायक हरपाल सिंह चीमा, सुनाम से विधायक अमन अरोड़ा, बरनाला से विधायक गुरमीत सिंह मीत हेयर और महिल कलां से विधायक कुलवंत पंडोरी शामिल हैं। 

यहां देखें पूरी लिस्ट-

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad