Advertisement

हरियाणा के मेवात में डिप्टी एसपी सुरेंदर सिंह की हत्या, अवैध खनन की घटना की जांच के लिए गए थे, डम्पर चालक ने रौंदा

हरियाणा के मेवात से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। मेवात में डिप्टी एसपी सुरेंदर सिंह की हत्या कर दी गई है।...
हरियाणा के मेवात में डिप्टी एसपी सुरेंदर सिंह की हत्या, अवैध खनन की घटना की जांच के लिए गए थे, डम्पर चालक ने रौंदा

हरियाणा के मेवात से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। मेवात में डिप्टी एसपी सुरेंदर सिंह की हत्या कर दी गई है। यह घटना उस दौरान हुई जब सुरेंद्र सिंह बिश्नोई नूंह में अवैध खनन की घटना की जांच के लिए गए थे।बताया जा रहा है कि इस घटना को अवैध खनन माफियाओं ने अंजाम दिया है।

इस मामले में हरियाणा की नूंह पुलिस का बयान भी सामने आया है। पुलिस ने कहा, 'तावडू (मेवात) के डीएसपी सुरेंदर सिंह बिश्नोई नूंह में अवैध खनन की घटना की जांच के लिए गए थे। यहां डंपर चालक ने कुचलकर उनकी हत्या कर दी। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए तलाशी अभियान जारी है।'

यहां देखें वीडियो- 

बताया जा रहा है कि डीएसपी सुरेंद्र बिश्नोई तावड़ू में तैनात थे। वह तावडू की पहाड़ी में अवैध माइनिंग की सूचना पर छापा मारने गए थे। कार्रवाई के दौरान डीएसपी सुरेंद्र सिंह बिश्नोई ने खननस्थल पर पत्थर से भरे ट्रक को रोकने की कोशिश की, तभी उन्हें टक्कर मार दी गई। टक्कर डंपर से मारी गई थी, जिससे डीएपी की मौके पर ही मौत हो गई। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए हैं।  इस घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। आईजी और नूह के एसपी मौके पर पहुंच गए हैं। घटना की जांच की जा रही है।

हरियाणा के नूंह में अवैध खनन की जांच कर रहे डीएसपी के छोटे भाई अशोक मंजू ने कहा, ''मैंने उनसे आज ही बात की थी। वह इसी साल सेवानिवृत्त होने वाले थे। उनके दो बच्चे हैं।''

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="hi" dir="ltr">हरियाणा के नूंह में अवैध खनन की जांच कर रहे DSP के छोटे भाई अशोक मंजू ने कहा, &#39;&#39;मैंने उनसे आज ही बात की थी. वह इसी साल सेवानिवृत्त होने वाले थे। उनके दो बच्चे हैं।&#39;&#39; <a href="https://t.co/0tjzZcysUl">pic.twitter.com/0tjzZcysUl</a></p>&mdash; ANI_HindiNews (@AHindinews) <a href="https://twitter.com/AHindinews/status/1549349075149258753?ref_src=twsrc%5Etfw">July 19, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

इस घटना पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि आज एक बहुत बड़ी दुर्घटना हुई है। हमारे एक डीएसपी सुरेंद्र सिंह नूंह ज़िले में ड्यूटी पर थे। किसी खनन माफिया के एक व्यक्ति ने उनपर गाड़ी चढ़ा दी जिससे उनकी मृत्यु हो गई। उनके परिवार के प्रति हमारी संवेदनाएं हैं। उन्होंने कहा कि हम शहीद सुरेंद्र सिंह के परिवार को 1 करोड़ रुपये की सहायता राशि देंगे। उनके परिवार से एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी भी देंगे।

हरियाणा के खनन मंत्री मूल चंद शर्मा ने कहा कि माफियाओं के खिलाफ हमने कार्रवाई की है। परिवार के हित में जो होगा हम करेंगे। ये इलाका माइनिंग का नहीं, वन क्षेत्र का है। सभी अधिकारी समय समय पर कार्रवाई करते रहते हैं। अगर पूर्व मुख्यमंत्री ने काम किया होता तो ये दिन नहीं देखना पड़ता।

डीएसपी सुरेंद्र सिंह की हत्या पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि इस घटना को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। जैसे ही मुझे घटना का पता लगा मैंने तुरंत डीजीपी से कहा की चाहे पूरे ज़िले की पुलिस लगाओ, आसपास के जिलों से पुलिस बुलानी पड़े या रिजर्व पुलिस बुलानी पड़े लेकिन इसका जवाब दिया जाएगा।

वहीं, कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हरियाणा में खनन माफियाओं का गठजोड़ सीधे-सीधे सरकार से है। खट्टर सरकार को चुल्लू भर पानी में डूब कर मर जाना चाहिए। हमारी मांग है कि डीएसपी की दर्दनाक हत्या की जांच पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधिश या फिर सिटिंग जज से कार्रवाई जाए।

सुरजेवाला ने कहा कि और सरकार में किस सफेदपोश का अवैध खनन माफिया से गठजोड़ है, इस तथ्य की भी जांच हो। साथ ही अगले 30 दिनों में रिपोर्ट सामने आए और दोषियों को सजा मिले।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad