Advertisement

आज रिहा होंगे नवजोत सिंह सिद्धू, भव्य स्वागत की तैयारी, पटियाला जेल के बाहर जुटे समर्थक

पटियाला की सेंट्रल जेल में करीब 10 महीने बिताने के बाद कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू शनिवार को रिहा...
आज रिहा होंगे नवजोत सिंह सिद्धू, भव्य स्वागत की तैयारी, पटियाला जेल के बाहर जुटे समर्थक

पटियाला की सेंट्रल जेल में करीब 10 महीने बिताने के बाद कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू शनिवार को रिहा हो जाएंगे। यह जानकारी सिद्धू के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से साझा की गई है। पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के भव्य स्वागत की तैयारियां हैं। ट्विटर हैंडल से साझा की गई जानकारी में कहा गया है कि जेल अधिकारियों ने रिहाई की सूचना दी है।

बता दें कि 59 वर्षीय कांग्रेस नेता 1988 के रोड रेज के मामले में एक साल की सजा काट रहे हैं। पिछले साल 20 मई को सुप्रीम कोर्ट के एक साल सश्रम कारावास की सजा सुनाए जाने के बाद सिद्धू ने पटियाला की एक अदालत के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था।

59 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर की रिहाई पर भव्य स्वागत करने के लिए कांग्रेस के कई नेता और समर्थक जेल के बाहर जमा हुए और 'नवजोत सिद्धू जिंदाबाद' के नारे लगाए। क्रिकेटर से राजनेता बने सिद्धू के स्वागत के लिए जेल के बाहर खड़े उनके समर्थकों द्वारा 'ढोल' बजाने वालों की भी व्यवस्था की गई है।

सिद्धू के स्वागत के लिए तैयारियां जोर-शोर से जारी हैं। लड्डुओं का ऑर्डर दिया गया है और शहर में जगह-जगह स्वागत में बैनर व फ्लैक्स लगाए जा रहे हैं। जगह-जगह गेट लगाकर उनका स्वागत किया जाएगा। पूरी-छोले, कड़ाह, दूध का लंगर लगाया जाएगा।

शनिवार को अपने आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए, सिद्धू के बेटे करण सिद्धू ने कहा कि परिवार उनकी जेल से रिहाई का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। उन्होंने कहा कि यह परिवार के लिए कठिन समय था लेकिन अब वे उन्हें जेल से बाहर आते देख खुश हैं।

नवजोत सिद्धू के स्वागत के लिए सिद्धू के समर्थकों द्वारा पटियाला शहर में कई जगहों पर नवजोत सिद्धू के कई पोस्टर और होर्डिंग लगाए गए हैं। जेल के बाहर समर्थकों में से एक ने कहा कि सिद्धू की रिहाई से पार्टी कार्यकर्ता काफी खुश हैं।

कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक नवतेज सिंह चीमा ने कहा कि पंजाब के लोग सिद्धू के जेल से बाहर आने का इंतजार कर रहे हैं।

नवजोत सिंह सिद्धू की रिहाई से एक दिन पहले शुक्रवार को उनकी पत्नी डॉ. नवजोत कौर सिद्धू ने एक भावुक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि नवजोत सिंह सिद्धू का पंजाब के लिए प्यार किसी भी चीज से बढ़कर रहा है, इसलिए उन्होंने तो गुस्से में सिद्धू को सबक सिखाने के लिए अपने लिए मौत मांग ली थी। बस अब तो भगवान की कृपा का इंतजार है। डॉ. सिद्धू ने बीते दिनों ट्वीट करके ब्रेस्ट कैंसर स्टेज दो से पीड़ित होने की जानकारी साझा की थी। इसके बाद उनकी डेराबस्सी के एक निजी अस्पताल में सर्जरी भी हुई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad