Advertisement

पंजाब: भगवंत मान सरकार का बड़ा तोहफा, 1 जुलाई से सभी घरों में मिलेगी 300 यूनिट बिजली फ्री

पंजाब की भगवंत मान सरकार ने प्रदेश की जनता को बड़ा तोहफा दिया। भगवंत मान सरकार ने 1 जुलाई, 2022 से सभी घरों...
पंजाब: भगवंत मान सरकार का बड़ा तोहफा, 1 जुलाई से सभी घरों में मिलेगी 300 यूनिट बिजली फ्री

पंजाब की भगवंत मान सरकार ने प्रदेश की जनता को बड़ा तोहफा दिया। भगवंत मान सरकार ने 1 जुलाई, 2022 से सभी घरों के लिए 300 यूनिट बिजली फ्री देने की घोषणा की है। ये जानकारी सूचना और जनसंपर्क विभाग की ओर से साझा की गई है। यह घोषणा पंजाब में ‘आप’ सरकार के 30 दिन के रिपोर्ट कार्ड से संबंधित है। इस बारे में शनिवार को औपचारिक घोषणा किए जाने की संभावना है।

बता दें कि पंजाब में भगवंत मान सरकार को सत्ता में आए एक महीना पूरा हो गया है। इस मौके पर सूबे की सरकार ने आम जनता को राहत देते हुए ये बड़ा ऐलान किया। राज्य में 300 यूनिट बिजली मुफ्त मुहैया कराना पंजाब विधानसभा चुनाव में किए गए ‘आप’ के मुख्य चुनावी वादों में से एक था।

 

इससे पहले भगवंत मान ने दावा किया था कि वो 16 अप्रैल को पंजाब की जनता के लिए बड़ा ऐलान करेंगे।पंजाब कृषि क्षेत्र में पहले की नि:शुल्क बिजली मुहैया करा रहा है। राज्य सभी अनुसूचित जातियों, पिछड़ी जातियों और गरीबी रेखा से नीचे के परिवारों को भी 200 यूनिट मुफ्त बिजली प्रदान करता है।

बता दें कि हाल ही में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी। बताया गया कि इस बैठक में 'केजरीवाल की पहली गारंटी' के तहत, 300 यूनिट मुफ्त बिजली कैसे दी जाएगी, इस मसले पर लंबी चर्चा हुई थी। इस मुलाकात के बाद भगवंत मान ने कहा था कि बहुत जल्द पंजाब के लोगों को एक अच्छी ख़बर दूंगा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad