Advertisement

पंजाब कांग्रेस में कलह के बीच सुनील जाखड़ से मिले नवजोत सिंह सिद्धू, हरीश रावत ने की कैप्टन अमरिंदर से मुलाकात

पंजाब कांग्रेस में पिछले काफी समय से जारी कलह के बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह के पत्र से नवजोत सिंह सिद्धू...
पंजाब कांग्रेस में कलह के बीच सुनील जाखड़ से मिले नवजोत सिंह सिद्धू, हरीश रावत ने की कैप्टन अमरिंदर से मुलाकात

पंजाब कांग्रेस में पिछले काफी समय से जारी कलह के बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह के पत्र से नवजोत सिंह सिद्धू की ताजपोशी पर विराम लगता नजर आ रहा है। सोनिया गांधी को पत्र लिखकर मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने अपनी मंशा जाहिर कर दी है कि वह और उनके समर्थक नवजोत सिंह सिद्धू को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बनाने के खिलाफ हैं। हालांकि, इस बीच एक ताजा सियासी घटनाक्रम में नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रस के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ से मुलाकात की है। वहीं, पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से उनके आवास पर मुलाकात की।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब कांग्रेस के चीफ सुनील जाखड़ से उनके पंचकूला स्थित आवास पर मुलाकात की है। इस दौरान दोनों चेहरे पर मुस्कान लिए गर्मजोशी से एक-दूसरे से गले मिलते दिखे। हालांकि, इस मुलाकात के दौरान क्या बातें हुईं, यह अब तक सामने नहीं आया है। मगर इस मुस्कान भरी मुलाकात के सियासी मायने निकाले जाने शुरू हो गए हैं।

इससे पहले सिद्धू ने सोनिया गांधी से दिल्ली में मुलाकात की थी और ऐसी खबर आई थी कि सिद्धू को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बनाने को कांग्रेस आलाकमान तैयार हो गया है, मगर अमरिंदर सिंह इसके खिलाफ हैं। इस बीच पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत नई दिल्‍ली से चंडीगढ़ के लिए रवाना हो गए हैं, जहां वह कैप्टन से मुलाकात करेंगे।

गौरतलब है कि कांग्रेस की पंजाब इकाई में चल रही कलह को दूर करने के लिए पार्टी आलाकमान की ओर से किए जा रहे प्रयासों के बावजूद टकराव की स्थिति बनी हुई है क्योंकि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और उनके समर्थक नेता पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बनाने के खिलाफ हैं। अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र भी लिखा।

बता दें कि सिद्धू ने शुक्रवार को दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात की। इस मौके पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव हरीश रावत भी मौजूद थे। बैठक के बाद रावत ने कहा कि सोनिया गांधी ने इस मुद्दे पर अभी अंतिम निर्णय नहीं लिया है और जब फैसला हो जाएगा तब वह मीडिया के साथ इसे साझा करेंगे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad