Advertisement

कपूरथला लिंचिंग केस: सीएम चन्नी बोले- गुरुद्वारे में नहीं हुई कोई बेअदबी, एफआईआर में होगा बदलाव

19 दिसंबर को कपूरथला के निजामपुर गांव में हुए एक कथित बेअदबी के मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत...
कपूरथला लिंचिंग केस: सीएम चन्नी बोले- गुरुद्वारे में नहीं हुई कोई बेअदबी, एफआईआर में होगा बदलाव

19 दिसंबर को कपूरथला के निजामपुर गांव में हुए एक कथित बेअदबी के मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का बयान आया है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, "कपूरथला में, इस बात का कोई सबूत नहीं है कि बेअदबी की गई थी। मामले की जांच की जा रही है और प्राथमिकी (एफआईआर) में संशोधन भी किया जाएगा।"

19 दिसंबर को कपूरथला के निजामपुर गांव में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। उस व्यक्ति पर ये आरोप लगाया गया था कि उसने एक गुरुद्वारे को अपवित्र करने की कोशिश की है। कथित तौर पर कहा जा रहा है कि वो गुरुद्वारा के ऊपर से सिखों के धार्मिक ध्वज निशान साहिब को हटाने की कोशिश की थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कपूरथला पुलिस ने एक बयान में पुष्टि की है कि कोई ‘अपवित्रीकरण’ नहीं हुआ और जिस व्यक्ति को पीट-पीट कर मार डाला गया, वह ‘चोरी’ करने की कोशिश कर रहा था।

इससे घटना के सामने आने से 24 घंटे पहले भी अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में एक व्यक्ति की पीटकर हत्या कर दी गयी थी। उसपर ये आरोप था कि दरबार साहिब में जहाँ संगत माथा टेकती है वहीं यह व्यक्ति पीतल का जंगला फांद पर घुस गया था और पवित्र गुरुग्रंथ साहीब को अपवित्र करने की कोशिश किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad