Advertisement

पंजाब में कांग्रेस के प्रचार की कमान संभालेंगे प्रशांत किशोर? इस सवाल पर जानें क्या बोले सिद्धू

पंजाब में अगले साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव का समय जैसे-जैसे नजदीक आता जा रहा है। ऐसे में...
पंजाब में कांग्रेस के प्रचार की कमान संभालेंगे प्रशांत किशोर? इस सवाल पर जानें क्या बोले सिद्धू

पंजाब में अगले साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव का समय जैसे-जैसे नजदीक आता जा रहा है। ऐसे में सत्तारूढ पार्टी कांग्रेस तमाम विवादों के बीच अपनी सरकार की वापसी की जुगत में लग गई है। हाल ही में प्रदेश के मुखिया चरणजीत सिंह चन्नी ने इशारों-इशारों में अपनी मजबूत चुनावी रणनीति के लिए मशहूर प्रशांत किशोर से मदद लेने की बात कही थी। वहीं, अब पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह ने भी इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिद्धू ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपना इस्तीफा वापस लेने के ऐलान कर दिया। इसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनसे प्रशांत किशोर को लेकर सवाल किया गया, जिसपर उन्होंने कहा कि अगर मुख्यमंत्री उन्हें हायर करना चाहते हैं तो इसका अंतिम फैसला पार्टी आलाकमान लेगा।

सिद्धू ने राज्‍य कांग्रेस प्रमुख पद से इस कारण इस्‍तीफा दिया था क्‍योंकि कथित तौर पर सीएम चन्‍नी ने राज्‍य के शीर्ष अधिकारियों और एडवोकेट जनरल की नियुक्ति के लिए उनसे (सिद्धू ने ) सलाह नहीं ली थी। पूर्व क्रिकेटर सिद्धू ने शुक्रवार को कहा कि वे राज्‍य पार्टी प्रमुख के पद पर लौटेंगे लेकिन तभी नए एडवोकेट जनरल की नियुक्ति की जाएगी।

न्‍यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी ने तीन नवंबर को संकेत दिए थे कि  प्रशांत किशोर को पंजाब कांग्रेस संभवत: चुनाव रणनीतिकार के तौर पर बनाए रखेगी। एक वीडियो में चन्‍नी को यह कहते हुए  सुना गया था कि कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी ने उन्‍हें (सीएम को) को  बताया है कि पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के लिए प्रशांत किशोर पंजाब के चुनाव रणनीतिकार होंगे। पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई में जब जीत हासिल की थी तब भी प्रशांत किशोर ने रणनीतिकार की भूमिका निभाई थी।

 

गौरतलब है कि पंजाब में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को 117 में से 77 सीटें हासिल हुईं थीं। इस बंपर जीत का क्रेडिट पार्टी ने आईपीएसी के संस्थापक प्रशांत किशोर को दिया था। प्रशांत ने इसी साल पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस को भी भारी जीत दिलाई थी।

 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad