Advertisement

पंजाब: आप में शामिल हुए पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप, सीएम केजरीवाल रहे मौजूद

बेअदबी गोलीकांड में जांच करने वाली एसआईटी के प्रमुख रहे पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप सिंह ने आज आम...
पंजाब: आप में शामिल हुए पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप, सीएम केजरीवाल रहे मौजूद

बेअदबी गोलीकांड में जांच करने वाली एसआईटी के प्रमुख रहे पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप सिंह ने आज आम आदमी पार्टी (आप) ज्वाइन कर लिया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में कुंवर विजय प्रताप आम आदमी पार्टी में शामिल हुए। पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष भगवंत मान ने केजरीवाल, राघव चड्ढा समेत वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में कहा, ‘‘वह अब आप परिवार का हिस्सा हैं।’’

पंजाब की सियासत में यह बड़ा उलट फेर माना जा रहा है। पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप 1998 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। कुंवर विजय प्रताप सिंह कोटकपूरा गोलीकांड मामले की जांच कर रही विशेष जांच टीम के वरिष्ठ सदस्य थे।

पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने एसआईटी की जांच रिपोर्ट को खारिज कर नई एसआईटी गठित करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद कुंवर विजय प्रताप ने 12 अप्रैल को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति का आवेदन किया था, जिसे पहले मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने खारिज कर दिया था लेकिन बाद में इसे स्वीकृति प्रदान कर दी थी। तब से ही कुंवर विजय प्रताप सिंह के राजनीति में आने की चर्चाएं हो रही हैं। चूंकि अब चुनाव में समय कम बचा है, इसलिए इन चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया है।

बता दें कि पंजाब विधानसभा 2022 के चुनाव में आम आदमी पार्टी पूरा जोर लगा रही है। सोमवार को पंजाब के अमृतसर पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री औऱ आप के संरक्षक अरविंद केजरीवाल को जमकर विरोध हुआ है। अमृतसर पहुंचने पर अरविंद केजरीवाल का अकाली दल ने विरोध किया। अकाली दल के नेताओं ने एयरपोर्ट से लेकर पूरे रास्ते में लाइन बनाकर केजरीवाल को काले झंडे दिखाए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad