Advertisement

कौन हैं पंजाब में 'कन्फ्यूजन' फैलाने वाले बूटा मोहम्मद? सुबह बीजेपी में शामिल, फिर दिखे कैप्टन अमरिंदर के साथ

पंजाबी लोक गायक बूटा मोहम्मद ने अपनी राजनीति पार्टी को लेकर कंफ्यूजन की स्थिति पैदा कर दी। बूटा...
कौन हैं पंजाब में 'कन्फ्यूजन' फैलाने वाले बूटा मोहम्मद? सुबह बीजेपी में शामिल, फिर दिखे कैप्टन अमरिंदर के साथ

पंजाबी लोक गायक बूटा मोहम्मद ने अपनी राजनीति पार्टी को लेकर कंफ्यूजन की स्थिति पैदा कर दी। बूटा मोहम्मद ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और पार्टी के अन्य नेताओं की उपस्थिति में मंगलवार सुबह लुधियाना में बीजेपी ज्‍वॉइन की। लेकिन कुछ ही घंटों बाद बूटा मोहम्मद को पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के चंडीगढ़ स्थित आवास पर देखा गया और कुछ देर बाद खबर आई कि बूटा मोहम्मद पंजाब लोक कांग्रेस में शामिल हो गए। पंजाब लोक कांग्रेस कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी है। हालांकि बूटा मोहम्मद ने साफ किया कि वह बीजेपी के मेंबर बने हैं। सुबह बीजेपी और घंटों बाद पंजाब लोक कांग्रेस के साथ जाने से न सिर्फ कन्फ्यूजन हुआ बल्कि विवाद भी बढ़ा।

बूटा सिंह को लेकर विवाद उस वक्त पैदा हुआ जब वह बीजेपी ज्वाइन करने के बाद चंडीगढ़ में पंजाब लोक कांग्रेस के इवेंट में हिस्सा लेने पहुंचे। बूटा मोहम्मद को कैप्टन अमरिंदर सिंह से एक सिरोपा लेते देखा गया। अमरिंदर सिंह ने बूटा मोहम्मद की तस्वीरों को अपने सोशल मीडिया हैंडल पर भी शेयर किया।

लेकिन दिलचस्प बात ये भी है कि पंजाब लोक कांग्रेस ने कैप्टन और बूटा मोहम्मद की तस्वीरें शेयर की थीं, जिसमें बूटा मोहम्मद पार्टी का मफलर पहने दिख रहे थे। इतना ही नहीं, पंजाब लोक कांग्रेस ने ये भी कहा कि सरदार अली के साथ बूटा मोहम्मद पार्टी में शामिल हुए। सरदार अली ने भी कहा कि वो इस उम्मीद से पंजाब लोक कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं कि पार्टी गायकों की बेहतरी के लिए काम करेगी।

बूटा सिंह के ऐसा कदम उठाने की वजह से बीजेपी नेताओं की परेशानी बढ़ गई। बूटा सिंह ने हालांकि सामने आकर सफाई दी। बूटा सिंह ने कहा, ''मैं बीजेपी का सदस्य हूं। मैंने पंजाब लोक कांग्रेस की सदस्यता नहीं ली है। मैं वहां अपने दोस्त के साथ गया था। मेरे दोस्त ने पंजाब लोक कांग्रेस को ज्वाइन किया है।''

बता दें कि बूटा मोहम्मद पंजाब में सूफी गायकों के परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनके पिता, स्वर्गीय सरदार मोहम्मद, एक प्रसिद्ध गायक और संगीतकार थे। बूटा मोहम्मद के भाई भी संगीतकार रहे हैं। बूटा मोहम्मद के प्रसिद्ध गीतों में दिल्लगी, झंझरां, गबरू दे मोड्या, है मेरी जान और मां दिया दुआं शामिल हैं। उनका पहला गाना 1996 में लॉन्च हुआ था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad