Advertisement

5 सितंबर को गुजरात चुनाव के लिए प्रचार करेंगे राहुल गांधी, 15 सितंबर से पहले पार्टी उम्मीदवारों की पहली सूची होगी जा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पार्टी के प्रचार अभियान की शुरुआत...
5 सितंबर को गुजरात चुनाव के लिए प्रचार करेंगे राहुल गांधी, 15 सितंबर से पहले पार्टी उम्मीदवारों की पहली सूची होगी जा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पार्टी के प्रचार अभियान की शुरुआत पांच सितंबर को भाजपा शासित राज्य के अपने दौरे के दौरान करेंगे। बुधवार को इसकी घोषणा की गई।

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने यहां घोषणा करते हुए कहा कि विपक्षी दल ने उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है और साल के अंत में होने वाले चुनावों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची 15 सितंबर से पहले जारी कर दी जाएगी।

राज्यसभा सदस्य ने संवाददाताओं से कहा, "विधानसभा चुनाव अभियान की शुरुआत गांधी 5 सितंबर को करेंगे। वह यहां (अहमदाबाद) आएंगे और चुनावी तैयारियों को लेकर व्यापक कार्यक्रम करेंगे।"

वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस ने बुधवार को गुजरात में 90 दिनों का चुनावी कार्यक्रम शुरू किया, जहां पार्टी लगभग तीन दशकों से सत्ता से बाहर है। गांधी अपने नेतृत्व में सात सितंबर को पार्टी की 'भारत जोड़ी यात्रा' शुरू होने से दो दिन पहले गुजरात का दौरा करेंगे।

जन संपर्क कार्यक्रम में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों को कवर करेंगे।  पदयात्रा (फुट मार्च) लगभग 3,500 किलोमीटर लंबी होगी और लगभग 150 दिनों में पूरी होगी।

वेणुगोपाल ने कहा, "गांधी की पांच सितंबर की यात्रा गुजरात चुनाव अभियान की शुरुआत के लिए होगी। अपनी यात्रा के दौरान वह 'भारत जोड़ी यात्रा' शुरू करने से पहले महात्मा गांधी और सरदार पटेल की भूमि का आशीर्वाद भी लेंगे।"

वेणुगोपाल यहां कांग्रेस की चुनावी तैयारियों पर राज्य के नेताओं के साथ वरिष्ठ चुनाव पर्यवेक्षक अशोक गहलोत और गुजरात प्रभारी और राजस्थान विधायक रघु शर्मा की मौजूदगी में एक बैठक में हिस्सा लेने आए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad