Advertisement

रणवीर कपूर की मुश्किलें बढ़ीं! महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में ईडी ने भेजा समन

प्रवर्तन निदेशालय ने छत्तीसगढ़ के महादेव सट्टेबाजी आवेदन मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अभिनेता रणबीर...
रणवीर कपूर की मुश्किलें बढ़ीं! महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में ईडी ने भेजा समन

प्रवर्तन निदेशालय ने छत्तीसगढ़ के महादेव सट्टेबाजी आवेदन मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अभिनेता रणबीर कपूर को शुक्रवार को पूछताछ के लिए बुलाया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि एजेंसी ने आरोप लगाया था कि कपूर ने कथित तौर पर एक प्रमोटर की शादी में प्रदर्शन करने के लिए ऐप के प्रमोटरों से पैसे लिए थे। उन्होंने बताया कि ईडी ने कपूर को छह अक्टूबर को एजेंसी के रायपुर कार्यालय में उपस्थित होने को कहा है।

सूत्रों ने कहा कि इस मामले में लगभग 14-15 अन्य हस्तियां और अभिनेता ईडी की जांच के दायरे में हैं और उन्हें भी जल्द ही तलब किया जाएगा।

सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल द्वारा प्रवर्तित कंपनी दुबई से परिचालन चला रही थी।  एजेंसी ने आरोप लगाया है कि यह कथित तौर पर नए उपयोगकर्ताओं को नामांकित करने, आईडी बनाने और बेनामी बैंक खातों के एक स्तरित वेब के माध्यम से धन शोधन करने के लिए ऑनलाइन बुक सट्टेबाजी एप्लिकेशन का उपयोग कर रहा था।

अधिकारियों ने कहा कि ईडी की जांच से पता चला है कि महादेव ऑनलाइन बुक ऐप यूएई के एक केंद्रीय प्रधान कार्यालय से चलाया जाता है।  इसमें कहा गया था कि यह अपने ज्ञात सहयोगियों को 70-30 प्रतिशत लाभ अनुपात पर "पैनल/शाखाओं" की फ्रेंचाइजी देकर संचालित होता है। इसमें कहा गया था कि सट्टेबाजी की आय को विदेशी खातों में भेजने के लिए बड़े पैमाने पर हवाला ऑपरेशन किया जाता है। 

इसमें ये भी कहा गया था कि नए उपयोगकर्ताओं और फ्रेंचाइजी (पैनल) चाहने वालों को आकर्षित करने के लिए सट्टेबाजी वेबसाइटों के विज्ञापन के लिए भारत में बड़े पैमाने पर नकद खर्च भी किया जा रहा है। कंपनी के प्रवर्तक छत्तीसगढ़ के भिलाई से हैं और महादेव ऑनलाइन बुक सट्टेबाजी एप्लिकेशन एक प्रमुख सिंडिकेट है जो अवैध सट्टेबाजी वेबसाइटों को सक्षम करने के लिए ऑनलाइन प्लेटफार्मों की व्यवस्था करता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad